हरियाणा

haryana

विधानसभा स्पीकर की मीटिंग में बोले विधायक, कोरोना काल में फोन तक नहीं उठाते अधिकारी

By

Published : May 21, 2020, 9:18 PM IST

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने गुरुवार को 6 जिलों के 20 विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. बैठक में विधायकों ने अधिकारियों की शिकायत की है.

officers not taking phone of mla in haryana
स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता

चंडीगढ़:प्रदेश के विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से अधिकारियों की शिकायत की है. विधायकों ने स्पीकर से कहा कि कोरोना के दौर में कई अधिकारी उनका फोन तक नहीं उठाते. इस पर विधानसभा स्पीकर ने विधायकों से लिखित शिकायत और अधिकारियों की जानकारी मांगी है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने गुरुवार को 6 जिलों के 20 विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.

विधायकों से मांगी लिखित शिकायत

बैठक के बाद विधानसभा स्पीकर ने कहा कि वीसी के दौरान कुछ विधायकों ने शिकायत की है कि कुछ अधिकारी उनके फोन का जवाब नहीं देते हैं. स्पीकर ने कहा कि उन्होंने विधायकों से ऐसे अधिकारियों के खिलाफ लिखित शिकायत मांगी है.

विधायकों का अधिकारी फोन नहीं उठाते, क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता के नौकर हैं और विधायक जनप्रतिनिधि, जनता राजा है. अधिकारी बात नहीं मान रहे हैं तो राजा व जनप्रतिनिधि का अपमान है. बात नहीं मानेंगे तो हम उनकी शिकायत विशेष अधिकार समिति में ले जाएंगे. क्योंकि स्पीकर होने के नाते विधायकों के अधिकारों की रक्षा उनका दायित्व है. उन्होंने कहा कि विशेष अधिकार समिति कानून के तहत उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है. इस मामले में सख्त कार्रवाई की सिफारिश भी की जा सकती है.

कई विधायकों ने अच्छे सुझाव दिए- स्पीकर

विधानसभा स्पीकर के अनुसार कई विधायकों ने सुझाव दिए हैं. इसमें कांग्रेसी विधायक किरण चौधरी ने अच्छे सुझाव दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों के लिए कहा है कि जो अधिकारी बात नहीं सुनते उनके लिए कानून लाया जाए. वहीं, मानसून सत्र पर पूछे गए सवाल पर स्पीकर ने कहा कि इसमें अभी समय है. टाइम को देखते हुए निर्णय लेंगे. जब भी सत्र बुलाया जाएगा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा.

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा के इतिहास में पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जारिए विधायकों की बैठक हुई है. बैठक 20 में से 16 विधायकों ने सुझाव दिए हैं. बैठक में आगामी एक साल के लिए बनने वाली कमेटियों को लेकर भी चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी पर FIR के बाद फूटा कांग्रेस का गुस्सा, सैलजा बोली- ये बीजेपी की ओछी मानसिकता

ABOUT THE AUTHOR

...view details