हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

नगर पालिका संघ ने दी राज्यव्यापी हड़ताल की चेतावनी

नगरपालिका कर्मचारियों ने विधायक घनश्याम सर्राफ के आवास तक नारेबाजी की और जुलूस निकाला और विधायक की मार्फत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन भेजा.

By

Published : Aug 9, 2019, 10:21 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 7:37 PM IST

nagar palika sangh

भिवानी:हरियाणा सरकार और नगर पालिका कर्मचारियों के बीच 24 मई 2018 के समझौते को लागू करने, 1046 फायर आपरेटरों के पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द करने, ठेका प्रथा के तहत लगे 1366 फायर मैनों और ड्राईवरों को विभाग में समायोजित करने सहित अन्य मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मचारी संघ सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ के आवास का घेराव किया.

हड़ताल की चेतावनी
नगर पालिका कर्मचारी नगर परिषद कार्यालय से विधायक घनश्याम सर्राफ के आवास तक नारेबाजी करते हुए जुलूस के साथ पहुंचे. वहां पर उन्होंने विधायक के आवास का घेराव किया और प्रदर्शन किया बाद में कर्मचारियों ने विधायक की मार्फत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन भेजा. कर्मचारियों का नेतृत्व नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो वो 20 अगस्त को शहर में जुलूस निकालेंगे और सरकार की जनविरोधी नीतियों की पोल खोलेंगे. 22 अगस्त को टूल डाउन पैन डाउन हड़ताल, 26 अगस्त को मशाल जुलूस निकालेंगे और 27, 28 और 29 अगस्त को तीन दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करेंगे.

कर्मचारियों की मांगें
ठेका प्रथा समाप्त करने, फायर ऑपरेटरों की भर्ती रद्द करने, सभी प्रकार के कच्चे कम्रचारियों को पक्का करने, एक्सग्रेसिया पालिसी को बहाल करने, भाजपा के 2014 के चुनावी घोषणापत्र के अनुसार सफाई कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 15 हजार रुपए और 10 प्रतिशत की वार्षिक बढ़ोतरी करने, समान काम समान वेतन लागू करने, सफाई कर्मचारियों को तेल, साबून, तौलिया और हाजरी साईड बनाए जाने, हड़ताल के दौरान कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों पर बनाए गए मुकदमों को वापस लेने, रिक्त पदों को भरने, ईएसआई और ईपीएफ घोटाले की जांच विजिलेंस से करवाने की मांग की.

Last Updated : Aug 9, 2019, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details