हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 20, 2019, 12:00 AM IST

ETV Bharat / city

CAA के विरोध में चंडीगढ़ में मुस्लिम संगठनों ने किया प्रदर्शन

देशभर के अलग-अलग हिस्सों में सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच अब चंडीगढ़ में भी इसका विरोध शुरू हो गया है. चंडीगढ़ में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध स्वरूप प्रदर्शन किया.

protest against CAA in chandigarh
protest against CAA in chandigarh

चंडीगढ़: मुस्लिम नेताओं ने इस दौरान प्रदर्शन में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कानून को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. लोगों ने हाथों में तख्ती उठाये इस कानून का विरोध किया और सीएए के बहिष्कार के नारे भी लगाये.

इस दौरान सीपीआई पंजाब और टीसीएम समेत कई संगठनों के प्रदेश पदाधिकारी भी मंच पर पहुंचे और एक्ट का विरोध किया. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने राजभवन तक कूच का कार्यक्रम रखा गया था मगर पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा जिसके बाद 21 सदस्यीय कमेटी को राजभवन जाने की अनुमति मिली.

चंडीगढ़ में CAA के विरोध में चंडीगढ़ में मुस्लिम संगठनों ने किया प्रदर्शन.

ये भी पढ़ें:- फसल बीमा योजना धरातल पर हुई फेल, किसानों को नहीं मिल रहा मुआवजा

चंडीगढ़ में सीएए और एनआरसी के विरोध में सिटिजन ऑफ ट्राइसिटी चंडीगढ़ की तरफ से सेक्टर-20 की जामा मस्जिद में अपील कार्यक्रम रखा गया था. इस दौरान हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पहुंचकर सीएए के विरोध में नारेबाजी करते हुए अपना रोष प्रकट किया.

मुस्लिम नेताओं ने इस बिल को देश को बांटने वाला बताया और भाजपा सरकार पर जातीय भेदभाव का भी आरोप लगाया. इस दौरान पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को ज्ञापन भी सौंपा. राजभवन में 21 सदस्यीय एक कमेटी को जाने की अनुमति मिली. उन्होंने इस दौरान कहा कि सीएए को तुरंत वापस लेने की मांग करते हैं क्योंकि पूरे देश में इसको लेकर खिलाफत है.

गौरतलब है कि देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के साथ अब चंडीगढ़ में भी विरोध शुरू हो गया है. यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों भारी विरोध दर्ज करवाया. हालांकि भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच शांतिपूर्ण तरीके से ये विरोध प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में CAA के विरोध में प्रदर्शन, गुरुग्राम में कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details