हरियाणा

haryana

एशियन चैम्पियनशिप: मनु भाकर ने साधा सोने पर निशाना, 10M एयर पिस्टल में जीता गोल्ड मेडल

By

Published : Nov 5, 2019, 11:29 PM IST

हरियाणा की 'गोल्डन गर्ल' मनु भाकर ने एक बार फिर से गोल्ड पर निशाना साधा है. एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता हैं.

manu bhaker wins gold in asian championship

चंडीगढ़: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने मंगलवार को कतर में चल रहे एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा है. मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता हैं. बता दें, 14वीं एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में मनु ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया है.

मनु भाकर ने फाइनल्स में 244.3 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वहीं चीन की निशानेबाज क्यिान वांग ने 242.8 स्कोर के साथ सिल्वर और चीन की ही रेनक्सिन जियांग ने 220.2 स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया.

टोक्यो ओलंपिक-2020 में बना चुकी हैं जगह
याद रहे कि मनु पहले ही टोक्यो ओलंपिक-2020 कोटा हासिल कर चुकी हैं. 17 साल की निशानेबाज मनु ने इस साल मई में जर्मनी के म्युनिख में हुए विश्व कप निशानेबाजी टूर्नामेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था.

गौरतलब है कि मनु भाकर ने युवा ओलिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता था. मनु भाकर विश्वकप और कॉमनवेल्थ में भी गोल्ड जीत चुकी हैं. मनु भाकर हरियाणा के जिले झज्जर के गांव गोरिया की रहने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- किरण चौधरी ने सरकार के विजन पर उठाए सवाल, बोलीं- स्वार्थ के लिए बनाई गठबंधन की सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details