हरियाणा

haryana

मनु भाकर ने ISSF विश्व कप में जीता गोल्‍ड, जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा

By

Published : Nov 21, 2019, 11:19 AM IST

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आईएसएसएफ विश्व कप की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है.

manu bhakar

चंडीगढ़:भारत की युवा शूटर हरियाणा के झज्जर की बेटी मनु भाकर ने चीन के पुतियन में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में नए जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर 244.7 के साथ गोल्ड मेडल जीता है. शूटिंग विश्व कप में इस साल भारत का ये पहला गोल्ड मेडल है. इसी स्पर्धा में भारत की यशस्विनी देसवाल फाइनल राउंड में छठे स्थान पर रही.

इसी स्पर्धा में सर्बिया की जोराना अरुनोविक ने 241.9 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता तो वहीं चीन की क्वायन वांग ने 221.8 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता. इससे पहले 17 वर्षीय निशानेबाज मनु ने दोहा में आयोजित एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल गेम में गोल्ड मेडल जीता था. बता दें कि मनु पहले ही टोक्यो ओलंपिक 2020 का कोटा हासिल कर चुकी हैं.

ये भी पढ़े- Video : NBA के मैच में वीनस विलियम्स बनीं चीयरलीडर, किया धमाकेदार डांस

साथ ही 10 मीटर एयर पिस्टल पुरूष स्पर्धा में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. इस स्पर्धा में अभिषेक 588 अंकों के साथ टॉप पर रहे वहीं सौरभ 581 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details