हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 28, 2020, 5:03 PM IST

ETV Bharat / city

HPSC और HSSC के चेयरमैन व मेंबरों का 1 साल तक खर्चा हो बंद- सैलजा

कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन व हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के चेयरमैन व मेंबरों का खर्च बंद कर देना चाहिए.

kumari selja
kumari selja

चंडीगढ़: कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ऑनलाइन पत्रकरवार्ता कर मुख्यमंत्री मानोहरलाल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें सीएम ने एक साल तक सरकारी नौकरियों पर बैन लगाने की बात की थी. शैलजा ने कहा कि सरकार को कटौती करनी है तो हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन व हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के चेयरमैन व मेंबरों का खर्चा बंद कर दे.

कुमारी सैलजा ने सरकारी नौकरियों पर एक साल तक बैन लगाए जाने के फैसले पर गठबंधन सरकार को घेरा और कहा कि देश व प्रदेश निजी क्षेत्र में रोजगार की परेशानी से जूझ रहा है. कारोबारी व उद्योगपति पहले नोट बंदी, जीएसटी और अब लॉकडाउन की मार झेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-अंबाला के चंदपुरा गांव में पुलिस और डॉक्टर्स पर लोगों ने किया हमला

उन्होंने कहा निजी क्षेत्र में रोजगार लगातार सीमित होता जा रहा है और अब सरकार सरकारी नौकरियों पर भी बैन लगा रही है, जो कि युवाओं के साथ घोर अन्याय है. सैलजा ने कहा कि इस तरह के फैसले अगर सरकार करती रही तो स्थिति और भी भयानक हो जाएगी.

सैलजा ने कहा कि कटौती कई अन्य जगहों पर की जा सकती है. सरकार को अपने ओद्देदारों से कटौती करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार जब कह रही है कि एक साल तक किसी भी तरह की सरकारी नौकरी नही देगी तो हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन व हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन का क्या काम रह जाएगा, इन पर खर्च तुरंत बंद कर देना चाहिए. इन कमीशनों में नियुक्त चेयरमैन व मेंबर का खर्चा 1 साल तक के लिए रोक देना चाहिए.

प्रदेश की गठबंधन सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में 1 साल तक लगाए गए बैन को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने युवाओं के साथ अन्याय करार दिया है. सैलजा ने कहा कि निजी क्षेत्र में नौकरियों की कमी है तो वहीं सरकारी नौकरियों पर बैन लगने से युवाओं पर दोहरी मार पड़ेगी.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में मिले 5 नए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केसों की संख्या हुई 85

ABOUT THE AUTHOR

...view details