हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

हरियाणा की 31 बसें राजस्थान के कोटा से छात्रों को लाएंगी वापस

लॉकडाउन के दौरान कोटा में फंसे कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चों को उनके घर भेजा जा रहा है. ऐसे में शुक्रवार को हरियाणा के बच्चों को भेजा जाएगा. इसके लिए बसें कोटा के तीन स्टॉपेज पर लगा दी गई हैं.

By

Published : Apr 24, 2020, 9:37 AM IST

Haryana Student Kota
हरियाणा के छात्रों की कोटा से वापसी

चंडीगढ़/कोटा:कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चों की घर वापसी का क्रम लगातार जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को हरियाणा और असम के बच्चों की घर वापसी होगी. असम के बच्चों के लिए कोटा से ही 18 स्लीपर कोच बसें लगा दी गई हैं.

इन्हें कोटा शहर के अलग-अलग तीन स्टॉपेज पर खड़ा किया गया है. जिनमें जवाहर नगर, कंट्री इन होटल के पास और लैंडमार्क सिटी शामिल हैं. इसी क्रम में हरियाणा से चलकर कोटा पहुंची बसें भी देर रात 9:30 बजे कोटा पहुंच गई, इन्हें भी इन्हीं तीन स्टॉपेज पर खड़ा किया गया है.

पढ़ें:लॉकडाउन के कारण रुका फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले पुल का काम

हरियाणा से 31 बसें आई है, जो कि रेवाड़ी और नारनौल से कोटा पहुंची हैं. हरियाणा की बसों में 858 बच्चों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें भेजा जाना है. ये बसें सुबह 11 बजे कोटा से रवाना होगी. हालांकि, असम जाने वाली बसों में कितने बच्चे जाएंगे इसकी संख्या तय नहीं है.

पढ़ेंःअजमेर: रामनगर क्षेत्र में कोरोना की NO ENTRY, रास्तों को किया बंद

इससे पहले शाम को असम की बसों के साथ जाने वाले असम पुलिस के जवान कोटा पहुंच गए हैं. इनको असम से जयपुर तक चार्टर विमान से भेजा गय. वहीं यह जयपुर से कोटा तक सड़क मार्ग से आए हैं.

बता दें कि लाॅकडाउन के दौरान कोटा में फंसे कोचिंग स्टूडेंट्स में अब तक उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, के साथ दो केन्द्र शासित प्रदेश दमन एवं दीव, दादर नागर हवेली और सिलवासा के बच्चों की घर वापसी हो चुकी है.

इसके अलावा गुरुवार को राजस्थान के बारां, बूंदी और झालावाड़ के लिए भी स्टूडेंट्स रवाना हुए. कोटा से अब तक 425 बसों में 16500 से ज्यादा विद्यार्थी घरों की ओर लौट चुके हैं. इन छात्रों के साथ उनके परिजन भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details