हरियाणा

haryana

पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह BJP में शामिल, पिहोवा या गुहला सीट से हो सकते हैं बीजेपी के विधानसभा उम्मीदवार

By

Published : Sep 26, 2019, 2:05 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 6:17 PM IST

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कैप्टन संदीप सिंह और शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में संदीप सिंह और बलकौर सिंह बीजेपी की सदस्यता ली.

पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह BJP में शामिल

चंडीगढ़: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कैप्टन संदीप सिंह और शिरोमणि अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में संदीप सिंह और बलकौर सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ली. वहीं ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह BJP में शामिल

कौन हैं संदीप सिंह?

पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह को उनके शानदार फ्लिक के लिए फिल्कर सिंह के नाम से जाता है. वो फिलहाल हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक के अधिकारी हैं. संदीप सिंह को उनके शानदार खेल के लिए 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था. वो 2004 से 2012 तक भारत की हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं. वो 2009 में भारत की हॉकी टीम के कप्तान बनाए गए थे.

गुहला से चुनाव लड़ने की चर्चा

संदीप सिंह के बीजेपी में आने पर वो कहां से चुनाव लड़ेंगे, ये तो अभी साफ नहीं हो पाया है. लेकिन सियासी गलियारों में चर्चा है कि संदीप कैथल के गुहला या कुरूक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. आपको बता दें कि इस वक्त गुहला से बीजेपी के कुलवंत बाजीगर विधायक हैं. माना जा रहा है कि इस बार उनका टिकट कट सकता है, ऐसे में संदीप सिंह की राजनीतिक पारी का आगाज इसी सीट से हो सकता है.

प्लेयर्स को पसंद आ रही बीजेपी

खास बात ये है कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले प्लेयर्स को बीजेपी काफी रास आ रही है. संदीप सिंह से पहले पहलवान बबीता फौगाट भी बीजेपी में शामिल हो चुकी है. उनके बाढड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है.

संदीप सिंह का अब तक का सफर

संदीप सिंह इंडियन हॉकी टीम के कप्तान भी रहे हैं. 2012 में आयोजित लंदन ओलिंपिक के क्वालीफायर्स टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को जीत दिलाई थी. संदीप सिंह को दुनिया के सबसे शानदार फ्लिकर में से एक भी माना जाता है. 27 फरवरी 1986 को जन्मे संदीप सिंह कुरुक्षेत्र के शाहबाद के रहने वाले हैं. संदीप ने शुरुआती पढ़ाई शाहबाद में ही पूरी की. बाद में संदीप ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री हासिल की. इनके बड़े भाई बिक्रमजीत सिंह भी हॉकी प्लेयर रह चुके हैं. संदीप सिंह की जिंदगी पर बॉलीवुड में सूरमा नाम की फिल्म भी बनी है.

ये भी पढ़ें- 'हरियाणा का चक्रव्यूह' में तिगांव से कांग्रेस विधायक ललित नागर से खास बातचीत

Last Updated : Sep 26, 2019, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details