हरियाणा

haryana

हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ में फंसे छात्रों को वापस बुलाया

By

Published : Apr 26, 2020, 3:25 PM IST

हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ हिमाचल भवन में करीब 15 बसों को भेजा है. जिसके माध्यम से चंडीगढ़ में फंसे प्रदेश के विभिन्न जिलों के छात्रों को हिमाचल वापस ले जाया जा रहा है. प्रत्येक बस में करीब 20 छात्र सफर करेंगे.

himachal govt decided to rescue student from Chandigarh
हिमाचल जाते चंडीगढ़ के छात्र

चंडीगढ़: लॉकडाउन को 1 महीने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है. आमजन की परेशानियों को देखते हुए लॉकडाउन में अब थोड़ी ढील दी गई है. प्रवासियों और छात्रों को अब उनके घर भेजा जा रहा है. इसी कड़ी में हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ में 15 बसों को भेजा. चंडीगढ़ में पढ़ने वाले छात्रों को हिमाचल सरकार हिमाचल भवन लेकर गई.

हिमाचल सरकार करीब 15 बसों को के माध्यम से चंडीगढ़ में फंसे छात्रों को हिमाचल वापस लेकर गई है. प्रत्येक बस में करीब 20 छात्रों ने सफर किया. नियमों को ध्यान में रखकर बच्चों ने हिमाचल तक का सफर तय किया.

चंडीगढ़ में फंसे छात्र हिमाचल प्रदेश रवाना

जानकारी के मुताबिक इन छात्रों को पहले सोलन ले जाया जाएगा. जहां पर इनका मेडिकल टेस्ट किया जाएगा. जांच में सही पाए जाने वाले छात्रों को उनके घर जाने दिया जाएगा. जहां उन्हें अपने घर में ही 14 दिन आइसोलेट रहना होगा.

जो छात्र अगर बीमार पाया गया तो उसे सोलन में ही आइसोलेट किया जा सकता है. सरकार की कोशिश है कि जो छात्र चंडीगढ़ में फंसे हैं उन्हें वापस अपने राज्य ले जाकर उनके परिवार और छात्रों को कुछ राहत प्रदान की जाए. इसी के तहत ये बसें छात्रों को हिमाचल ले जा रहे हैं.

ये छात्र विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पढ़ते थे. जो इन बसों के द्वारा आज करीब 1 महीने के लॉकडाउन के अंतराल के बाद घर जा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर छात्र इस बात से खुश हैं कि वो वापस अपने राज्य जा पा रहे हैं. क्योंकि यहां पर उन्हें कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही थीं.

वहीं लगातार अभिभावक भी सरकार पर दबाव बना रहे थे कि उनके बच्चों को वापस राज्य लाया जाए. इसके बाद सरकार ने तय किया कि चाहे वो राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र हो चाहे दिल्ली में हो या फिर चंडीगढ़ में सभी को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों से वापस घर लाया जाएगा और जांच के बाद ही बच्चों को उनके घर जाने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ PGI ने कोरोना मरीजों पर किया इस नई दवा का परीक्षण, नतीजे रहे पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details