हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

उत्तरकाशी में राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, हरियाणा निवासी को-पायलट सहित सभी लोग सुरक्षित

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आपदा के बाद राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्टर इमरजेंसी लैंडिंग करवाने की कोशिश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं. हेलीकॉप्टर के को-पायलट अजित सिंह हरियाणा के रहने वाले हैं.

By

Published : Aug 23, 2019, 7:17 PM IST

helicopter crash

चंडीगढ़/उत्तरकाशी:उत्तराखंड के आराकोट क्षेत्र में बादल फटने के बाद राहत और बचाव कार्य में लगा एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. हालांकि, पायलट को चोट लगी है, उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

पायलट का नाम सुशांत जाना (निवासी जबलपुर) और को-पायलट का नाम अजित सिंह (निवासी हरियाणा) बताया जा रहा है. जानकारी मिली है कि आराकोट से चिवां के लिये उड़ान भरने के बाद ये हेलीकॉप्टर ट्रॉली के लगे तारों से टकरा गया था. पायलट ने टिकोची में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाने की कोशिश की थी. टिकोची में नदी किनारे समतल जगह पर लैंडिंग के दौरान संतुलन बिगड़ने से हेलीकॉप्टर पत्थरों से जा टकराया. हेलीकॉप्टर निजी कम्पनी आर्यन एअरवेज का है.

उत्तरकाशी में राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, देखें वीडियो.

गौरतलब है कि बीती 21 अगस्त को उत्तरकाशी में बादल फटने से मची तबाही के बाद बचाव कार्य में लगा एक हेलीकॉप्टर भी क्रैश हो गया था. मोल्डी गांव में बिजली के तारों से हेलीकॉप्टर के टकराने ये दुर्घटना घटित हुई थी. इस हेलीकॉप्टर में पायलट, इंजीनियर समेत तीन लोग सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details