हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 7, 2021, 9:00 AM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 9 am 7 April
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1.ऑनलाइन तबादला नीति में बड़ा बदलाव, अब 300 से ज्यादा कर्मचारियों वाले विभागों पर होगी पॉलिसी लागू

हरियाणा सरकार 30 अप्रैल तक ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू करने की कोशिश में है. ऐसे में अब सरकार की ओर से पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है.

2.हरियाणा के इस जिले में फ्लिपकार्ट को 3.22 करोड़ रु प्रति एकड़ दर पर 140 एकड़ जमीन आवंटित

हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट को 3.22 करोड़ रुपये प्रति एकड़ दर पर 140 एकड़ जमीन आवंटित की है. गुरुग्राम-मानेसर क्षेत्र में उक्त भूमि पर सबसे बड़ा आपूर्ति केंद्र स्थापित किया जाएगा.

3.सोनीपत में फिर फूटा कोरोना बम, मंगलवार को सामने आए 170 नए मामले

सोनीपत जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 16199 पहुंच गया. सोनीपत जिले में मंगलवार को कोरोना के एक साथ 170 नए मरीज सामने आए. वहीं सोनीपत में कोविड 19 से मौत का आंकड़ा 88 हो गया.

4.अपने ऊपर हुए हमले पर बोले सांसद सैनी, कहा- क्या हम किसी कार्यकर्ता के घर चाय पीने भी नहीं जा सकते?

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सांसद सैनी ने कहा कि इस हमले की जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है. क्या अब हम अपने कार्यकर्ताओं के घर चाय पीने भी नहीं जा सकते हैं?

5.सरसों जमाखोरी करने वालों की खैर नहीं! सिरसा की कई फैक्ट्रियों में छापा

सिरसा उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देश पर टीमों ने सिरसा के 12 फैक्ट्रियों के रिकॉर्ड की जांच की गई. वहीं टीमों के छापा मारने पर की खबर फैसले ही कई फैक्ट्री मालिक फैक्ट्री बंद कर फरार हो गए.

6.सिरसा: 59 खरीद केंद्रों पर दो दिन में हजारों क्विंटल गेहूं की सरकारी खरीद

सिरसा जिले में गेहूं की खरीद के लिए जिला प्रशासन ने 59 खरीद केंद्र बनाए हैं. जहां प्रशासन मंडियों में उचित व्यवस्था होने का दावा भी कर रहा है. बात की जाए सिरसा जिला प्रशासन ने गेहूं की सरकारी खरीद के लिए 7 स्टेशन बनाए गए हैं.

7.पैसों के खातिर जीजा ने साले को पत्थरों से कुचल कर उतारा मौत के घाट

पैसों के लेनदेन को लेकर अपने साले की हत्या करने वाले आरोपी जीजा को गुरुग्राम पुलिस की सेक्टर-39 क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बीती 28 मार्च को गुरुगाम के सेक्टर 47 इलाके में अपने साले को पहले तो शराब पीने बुलाया और शराब पीते समय 4 लाख रुपये के लेनदेन की बात करते हुए पत्थरों से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया

8.गुरुग्राम शुभम हत्याकांड: हथियार मुहैया करवाने वाला शख्स गिरफ्तार, अवैध हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

गुरुग्राम पुलिस ने शुभम हत्याकांड मामले में हत्या के लिए हथियार मुहैया करवाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पहले ही हत्या के तीन आरोपियों को पकड़ चुकी है.

9.यमुनानगर के हर्बल पार्क में हुई मारपीट मामले में एसपी ऑफिस पहुंचा आरोपी पक्ष

यमुनानगर के हर्बल पार्क में होली के दिन हुई मारपीट के मामले में आर्म्स एक्ट की धारा लगाने के विरोध में आरोपी पक्ष एसपी ऑफिस पहुंचा. आरोपी पक्ष ने पुलिस पर 50 हजार रिश्वत मांगने का आरोप लगाया.

10.उत्तराखंड का कुख्यात बदमाश 3 साल से पहचान छिपाकर रह रहा था गुरुग्राम में, अब ऐसे आया गिरफ्त में

उत्तराखंड STF ने हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर-93 से वांडेट गैंगस्टर कुणाल सैनी को गिरफ्तार किया है. गैंगस्टर कुणाल सैनी के खिलाफ गिरोह बनाकर लूट सहित कई मुकदमा दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details