हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां जारी है लॉकडाउन के बीच भी अपराध और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Jun 8, 2020, 6:59 PM IST

haryana top ten news
हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. हरियाणा में सोमवार को मिले 142 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस पहुंचे 3081

सोमवार को 142 नए केस मिलने के बाद हरियाणा में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3081 पहुंच गई है. सबसे ज्यादा कोरोना मरीज 89 गुरुग्राम से सामने आए हैं.

2. कोरोना के साथ बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, देखिए कितना तैयार है हिसार ?

एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. दूसरी तरफ अब मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ रहा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है.

3. बरोदा उपचुनाव को लेकर हरियाणा में राजनीति तेज, देखिए क्या बन रहे हैं समीकरण

हरियाणा में बरोदा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर चुनावी रंग में रंगने लगी है. बता दें कि, बरोदा सीट पर 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार कृष्ण हुड्डा ने जीत दर्ज की थी. अप्रैल 2020 में विधायक कृष्ण हुड्डा के निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी और नियमों के अनुसार रिक्त हुई विधानसभा सीट पर 6 माह के भीतर चुनाव करवाना होता है.

4. अभय चौटाला ने जताई कोरोना की आड़ में करोड़ों के घोटाले की आशंका, सीएम से मांगा श्वेत पत्र

अभय सिंह चौटाला ने सीएम से महामारी के दौरान प्रदेश में हुए खर्चों पर ब्यौरा मांगा. उन्होंने कहा कि सीएम को श्वेत पत्र जारी करके बताना चाहिए कि कितना पैसा कहां खर्च हुआ है.

5. कांग्रेस पूर्व विधायक नरेश शर्मा इनेलो में शामिल, अभय चौटाला ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस के पूर्व विधायक नरेश शर्मा इनेलो में शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि आज उनकी घर वापसी हुई है. वहीं अभय चौटाला ने कहा कि उनके संपर्क में बीजेपी, जेजेपी और कांग्रेस के कई लोग हैं, जो जल्द इनेलो ज्वाइन करेंगे.

6. खुल गया चंडीगढ़ का एलांते मॉल, इन शर्तों के साथ मिलेगी एंट्री

एलांते मॉल खुलते ही लोगों को वहां पहुंचना शुरू हो गया है, मॉल में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारी भी मॉल पहुंच गए हैं. इसके अलावा मॉल के बाहर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

7. कांग्रेस ने भी उठाई बापूधाम इलाके को खोलने की मांग, यहां लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस

कोरोना के कारण पिछले दो महीनों से सील बापूधाम को खोलने के लिए चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की है.

8. अनलॉक-1: फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पाबंदी खत्म, वाहनों की आवाजाही रही सामान्य

अनलॉक-1 में छूट मिलने के बाद सोमवार से फरीदाबाद के सभी बॉर्डर खोल दिए गए हैं. बॉर्डर खुलने के बाद सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ज्यादा दिखी.

9. सोनीपत: BSF जवान सुरेश कुमार पंचतत्व में विलीन

अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद बीएसएफ जवान सुरेश कुमार के परिजन उनका अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए. बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवान ने अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मार ली थी.

10. धार्मिक स्थल खुलते ही खेल मंत्री संदीप सिंह ने छठी पातशाही गुरुद्वारे में टेका माथा

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में धार्मिक स्थल खुलते ही खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने एतिहासिक छठी पातशाही गुरुद्वारे में माथा टेका और असदास की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details