हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां जारी है लॉकडाउन के बीच भी अपराध और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

By

Published : Jun 14, 2020, 7:01 PM IST

haryana top ten news
हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. रविवार दोपहर तक हरियाणा में मिले 220 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस हुए 4076

हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में गुरुग्राम, फरीदाबाद और रोहतक जिले में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7 हजार के करीब पहुंच गया है.

2. झज्जर में कोरोना से पहली मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 130

झज्जर जिले में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई है. मरीज पिछले कई दिनों से रोहतक पीजीआई में भर्ती था और रविवार को उसकी मौत हो गई. वहीं जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 130 हो गई है.

3. बीजेपी की वर्चुअल रैली के बाद बोले सीएम, 'बाकी दल भी करें वर्चुअल रैली'

हरियाणा बीजेपी ने रविवार को प्रदेश में पहली बार वर्चुअल रैली की. सीएम ने रैली को लेकर कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ये रैली की गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता बेफिजूल में वर्चुअल रैली का विरोध कर रहे हैं.

4. बीजेपी की वर्चुअल रैली पर कुमारी शैलजा ने कसा तंज, पूछा किस बात का जश्न मना रही है सरकार?

सिरसा कांग्रेस भवन पहुंची कुमारी शैलजा ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार की वर्चुअल रैली को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं कि सरकार आखिरकार किस बात का जश्न मना रही है?

5. स्वास्थ्य विभाग में ठेका कर्मियों का कार्यकाल 3 महीने के लिए बढ़ा

गृह मंत्री अनिल विज ने सरकारी अस्पतालों में उपयोग में न लाए जाने वाले वेंटिलेटर्स को मरीजों के इलाज के लिए लोन पर प्राइवेट अस्पतालों को देने के आदेश दिए हैं. विज ने प्राइवेट अस्पतालों से अंडरटेकिंग लेने के लिए भी कहा है.

6. अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार के कोच राजेश द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामित

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के बॉक्सिंग कोच राजेश कुमार का नाम द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भेजा गया है. राजेश कुमार ओलंपियन मुक्केबाज मनोज कुमार के भाई और कोच हैं.

7. सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी को लेकर भिवानी में धरना जारी

सोनाली फोगाट चप्पल कांड को लेकर भिवानी में कई संगठन धरने पर बैठे हैं. ये संगठन लगातार सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

8. घग्गर ड्रेन का गंदा पानी खेतों में घुसा, 40 एकड़ फसल बर्बाद

घग्गर ड्रेन का गंदा पानी खेतों में जमा होने के कारण खेतों में खड़ी 40 एकड़ फसल बर्बाद हो गई है. किसानों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

9. चंडीगढ़ प्रशासन ने हरियाणा रोडवेज बसों के प्रवेश पर लगाई अस्थाई रोक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगड़ प्रशासन ने हरियाणा रोडवेज की बसों की एंट्री पर रोक लगा दी है. पानीपत से चंडीगढ़ जाने वाली बसों के रूट बदल दिए गए हैं.

10. साइंस की परीक्षा को लेकर दसवीं के परीक्षार्थियों से भरवाए गए अंडरटेकिंग फार्म

रादौर में शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं के परीक्षार्थियों से अब अंडरटेकिंग फार्म भरवाएं जा रहे हैं. फार्म के माध्यम से बच्चों से साइंस विषय की परीक्षा देने या नहीं देने के बारे में जानकारी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details