हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां जारी है लॉकडाउन के बीच भी अपराध और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

By

Published : Jun 28, 2020, 6:59 PM IST

haryana top ten news
haryana top ten news

1. रविवार को दोपहर तक मिले 94 कोरोना पॉजिटिव केस, 334 मरीज हुए डिस्चार्ज

रविवार दोपहर तक हरियाणा में 94 नए कोविड-19 पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद अब प्रदेश में 4497 एक्टिव केस हो गए हैं. कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13,521 पहुंच गया है.

2. हरियाणा में अगले दो-तीन दिन रुक-रुक कर होगी बारिश- मौसम विभाग

हरियाणा में अगले कुछ दिन अब रुक-रुक कर बारिश होगी. वहीं अगले 2-3 दिन उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए अच्छे साबित नहीं होंगे. ये कहना है भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार का.

3. हरियाणा विधानसभा में हिस्से को लेकर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पंजाब विधानसभा सचिव से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

हरियाणा विधानसभा में हिस्से के मामले में, हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने पंजाब विधानसभा के सचिव को पत्र भेज कर पूरे मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

4. सांसद धर्मबीर सिंह को सता रही बीटीएम मिल की चिंता

सासंद धर्मबीर सिंह ने अंदेशा जताया है कि ग्रासिम भिवानी कपड़ा मिल जो हजारों लोगों के लिए रोजगार दे रहा है, उसे बंद करने की साजिश चल रही है.

5. 'लॉकडाउन से बेहाल मजदूरों को जल्द सहायता नहीं मिली तो कांग्रेस देगी धरना'

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी के बीटीएम क्षेत्र के हजारों मजदूरों की राशन और वेतन की समस्या का समाधान दो दिन में नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना देगी.

6. गृह विभाग ने साइबर क्राइम थानों के लिए 264 पुलिस कर्मचारियों के पदों को दी मंजूरी

कोरोना के इस दौर में प्रदेश के लोगों के लिए नौकरी का नया मौका मिलने वाला है. सरकार ने 6 नए साइबर थाने खोलने का फैसला लिया था. अब इन थानों के लिए भर्ती शुरू होने वाली है.

7. गोली लगने के बाद भी स्ट्रेचर पर लेटा शख्स लगाता रहा बीड़ी के कश, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर घायल अवस्था में लेटा हुआ शख्स बीड़ी पीता हुआ काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को मेरठ या हरियाणा का बताया जा रहा है. वीडियो में शख्स खून से लथपथ है, लेकिन उसके बावजूद भी वो बीड़ी के कश लगाए जा रहा है.

8. रेवाड़ी: कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए MBBS फाइनल इयर के छात्रों को दी जा रही ट्रेनिंग

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट है. रेवाड़ी प्रशासन ने हिसार के बरवाला नर्सिंग कॉलेज की 42 छात्राओं और छात्रों को बुलाया है. ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.

9. गुरुग्राम में एक जुलाई से खुलेंगे मॉल, सरकार ने जारी किए आदेश

लॉकडाउन के कारण बंद पड़े साइबर सिटी के मॉल एक जुलाई से खुल जाएंगे. मॉल खोलने को लेकर हरियाणा सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं.

10. किसानों को राहत: पलवल सर्कल में जारी किए गए 83 ट्यूबवेल कनेक्शन

हरियाणा सरकार ने रविवार को पलवल सर्कल में 83 ट्यूबवेल कनेक्शन जारी कर दिए हैं. जिसके बाद से अब किसानों को सिंचाई करने में काफी राहत मिलेगी. इसी के साथ जल्द ही थ्री-स्टार मोटर कनेक्शन भी जारी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details