हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 20, 2020, 4:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां जारी है लॉकडाउन के बीच भी अपराध और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में...

haryana top news
हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

प्रदेश में बुधवार को मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल एक्टिव केस 328

हरियाणा में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार दोपहर तक 6 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 970 हो गई है. जबकि एक्टिव केस 328 हैं.

फरीदाबाद: नीमका जेल में कोरोना ने दी दस्तक, 2 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव

नीमका जेल में बंद दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आनन फानन में जेल प्रशासन ने कोरोना संक्रमित कैदियों के साथ रहने वाले 14 कैदियों को क्वारेंटाइन किया. दोनों कैदियों को हाल ही में किसी मामले में जेल भेजा गया था.

गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर पर हंगामा, प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव

गुरुग्राम में लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है. दिल्ली के लोग काम करने के लिए गुरुग्राम जाना चाहते थे. जिन्हें पुलिस ने रोक लिया. जिससे गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव किया.

पानीपत: प्रवासी मजदूरों को रलवे स्टेशन पर पुलिस ने पीटा, शेल्टर होम में गए तो मालिक ने की पिटाई

लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों पर कई तरह की मार पड़ रही है. पहला तो उन्हें कई-कई सौ किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर जाना पड़ रहा है, दूसरा कई जगह पुलिस भी लाठियां बजा देती है तो वहीं अब पानीपत में एक फार्म हाउस में रह रहे मजदूरों की फार्म हाउस मालिक ने बेरहमी से पिटाई की और बाहर निकाल दिया.

गेहूं के अवशेष जलाने से बढ़ा प्रदूषण, नासा ने जारी की तस्वीरें

हरियाणा और पंजाब में फिर से गेहूं के अवशेषों को जलाने का सिलसिला शुरू हो गया है. नासा ने इसे लेकर कुछ तस्वीरें जारी की हैं.

हरियाणा में वाहन लेकर निकलने से पहले पढ़ लें ये गाइडलाइंस, नहीं तो लग जाएगा भारी जुर्माना

हरियाणा में लॉकडाउन के चौथे चरण के लिए परिवहन विभाग ने वाहनों के नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इन गाइडलाइंस के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान राज्य में टैक्सी-कैब में ड्राइवर के साथ केवल दो यात्री ही सफर कर सकेंगे.

यमुनानगर के खरबूजों पर लॉकडाउन की मार, खेत में खराब हो रही किसानों की फसल

यमुनानगर के खरबूजों की दिल्ली-पानीपत और खासकर चंडीगढ़ के होटलों में डिमांड रहती है. लेकिन लॉकडाउन के चलते होटल बंद हैं. जिस कारण से खरबूजे या तो लोकल मंडी या फिर खेतों में सड़ रहे हैं.

कड़ी धूप में मासूम को पल्लू में ढक घर ले जा रही मां, नहीं आता ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना

फरीदाबाद में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जानकारी ना होने के कारण अभी भी कई मजदूर परिवारों के साथ सड़क के रास्ते पैदल चलकर अपने घर जा रहे हैं.

घर वापसी: 14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को अंबाला से भेजा गया यूपी

हरियाणा से लगातार प्रवासी मजदरों की घर वापसी हो रही है. बुधवार को 14 बसों में 600 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश भेजा गया.

ईद पर भी पड़ा कोरोना का असर, बाजारों से रौनक गायब

ईद के त्यौहार पर कोरोना वायरस का असर साफ देखने को मिल रहा है. आने वाले रविवार या सोमवार के दिन ईद मनाई जानी है लेकिन बाजारों में जरा भी रौनक नहीं है. नूंह के बाजारों में दुकानें सुनसान पड़ी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details