हरियाणा

haryana

आज से हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र, करनाल में जन्मा 24 उंगलियों वाला बच्चा, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2021, 9:01 AM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana-top-ten-news-9-am-20-august-2021
haryana-top-ten-news-9-am-20-august-2021

1. आज से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र, इन मुद्दों पर हंगामा तय!

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र (haryana assembly monsoon session) आज से शुरू होने जा रहा है. जिसमें कई मुद्दों पर जोरदार हंगामा होना तय है, जिसके लिए विपक्ष तैयारी भी कर चुका है.

2. थैले पर बाहर पीएम-सीएम की फोटो और अंदर सड़ा हुआ अनाज, ये है पीएम अन्न योजना की हकीकत!

भारतीय जनता पार्टी की सरकार हरियाणा में अन्न उत्सव (food festival) मना रही है जिसके तहत लोगों को गेहूं और चावल के थैले दिए जा रहे हैं, लेकिन इन थैलों ने कई तरह के विवाद खड़े कर दिए हैं.

3. तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, इस जिले के स्कूलों में पूरे स्टाफ को लगाई जा रही है वैक्सीन

कोरोना संक्रमण (Corona virus) पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी और निजी स्कूलों में वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जिसके तहत इन स्कूलों के टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को वैक्सीन लगाई जा रही है.

4. हरियाणा में टोक्यो ओलंपिक जैसा कांड, बॉक्सिंग कोच पर मारपीट का आरोप

खेलाे हरियाणा गेम्स में जिला स्तर पर हुए बॉक्सिंग के ट्रायल में जजमेंट पर पक्षपात के आरोप लगे हैं. खिलाड़ियों के परिजनाें ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने पक्षपात को लेकर आवाज उठाई तो वहां बैठे कुछ कोच ने उनके मारपीट भी की. अब खिलाड़ियों के परिजनों ने जिला उपायुक्त से न्याय की गुहार लगाई है.

5. हरियाणा के इस गांव में जन्मा 24 उंगलियों वाला बच्चा, आप भी देखें कुदरत का करिश्मा

करनाल के कुचपुरा गांव (Kuchpura Village Karnal) में कुदरत का करिश्मा देखने को मिला है. यहां एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ है, जिसके दोनों हाथों और पैरों में 6-6 उंगलियां (A child born with 24 fingers) हैं.

6. हरियाणा की इस मैथ टीचर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सम्मानित

पांच सितंबर को टीचर्स डे के मौके पर सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाली एक मैथ टीचर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सम्मानित करेंगे. देशभर के 44 अध्यापकों में गणित पढ़ाने वाली ममता पालीवाल का चयन हुआ है जिसके बाद उनके घर-परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल है.

7. परिवहन विभाग का कमाल, ई-टिकट प्रणाली का वादा कर कंडक्टरों को मशीनें देना भूला

हरियाणा रोडवेज विभाग (Haryana Roadways) ने एक कमाल का कारनामा करके दिखाया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे कि आखिर इतनी जागरुकता विभाग में आई कैसे.

8. अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता कब्जा करते ही हरियाणा में सातवें आसमान पर पहुंचे ड्राई फ्रूट्स के दाम

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा (Taliban capture Afghanistan) होते ही दुनियाभर में माहौल बदलने लगा है. इसका असर भारत पर भी पड़ रहा है. अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने भारत के साथ आयात और निर्यात दोनों को बंद (Taliban Banned Import And Export Of India) कर दिया है.

9. फर्जी जच्चा-बच्चा केन्द्रों पर सीएम फ्लाइंग का छापा, डरकर फरार हुए झोलाछाप डॉक्टर

शहर में फर्जी जच्चा-बच्चा केन्द्र चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर सीएम फ्लाइंन ने छापा मारा है. टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे जिन्होंने कई क्लीनिकों पर रेड की है. वहीं छापेमारी की खबर मिलते ही सभी क्लीनिक संचालक मौके से फरार हो गए.

10. सीएम सिटी में शुगर मिल सील, जानिए क्या है वजह

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुगर मिल को सील कर दिया है. विभाग का कहना है कि मिल प्रबंधक द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था जिस वजह से ये कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details