हरियाणा

haryana

पेपर लीक और नकल रोकने वाला बिल पास, बीजेपी सरकार ने गिराई मस्जिद?, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 24, 2021, 7:04 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 7 PM 24 AUGUST 2021
पेपर लीक और नकल रोकने वाला बिल पास, बीजेपी सरकार ने गिराई मस्जिद?, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र खत्म, नकल विरोधी विधेयक सहित कई बिल हुए पास

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र (haryana assembly monsoon session) मंगलवार को खत्म हो गया है. स्पीकर द्वारा सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. ये सत्र कुल दिन तक चला. वहीं इस दौरान विपक्ष ने जहां पेपर लीक, किसान आंदोलन जैसे कई मुद्दों पर जमकर हंगामा किया तो सरकार ने भी विपक्ष को जवाब देने के साथ-साथ कई विधेयक भी पास किए.

2. हरियाणा में पेपर लीक और नकल रोकने वाला बिल पास, सजा के साथ इतने जुर्माने का प्रावधान

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र (Haryana Mansoon Session) के तीसरे दिन हरियाणा सरकार ने नौकरियों की परीक्षा में नकल रोकने वाला विधेयक (Haryana bill on Paper Leak) पास कर दिया है.

3. हरियाणा की बीजेपी सरकार ने गिराई मस्जिद? ये है सोशल मीडिया पर वायल वीडियो की हकीकत

फरीदाबाद के खोरी गांव से (khori village encroachment) नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटा दिया गया है. इस दौरान खोरी गांव में करीब आठ हजार मकानों को तोड़ा गया है. वहीं बीते 19 अगस्त को फरीदाबाद नगर निगम के द्वारा खोरी गांव में 40 साल पुराने मंदिर और मस्जिद (khori village temple masjid demolition) को भी तोड़ा गया है.

4. जो युवा लीक हुआ पेपर खरीदते हैं वे जिम्मेदार नहीं, कमी सरकार में है- बलराज कुंडू

हरियाणा कॉन्स्टेबल का पेपर लीक (haryana constable paper leak) होने की वजह से परीक्षा रद्द होने के बाद विपक्ष ने सरकार को घेर लिया है. वहीं अब महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू (MLA Balraj Kundu) ने भी सदन में इस मामले को काफी जोर-शोर से उठाया.

5. खौफनाक हत्या का लाइव वीडियो, मौत के बाद भी युवक की लाश को पीटते रहे दरिंदे

हरियाणा के यमुनानगर जिले से एक युवक की हत्या की वीभत्स तस्वीरें सामने आई हैं. यहां एक फैक्ट्री में दो गुटों में झगड़ा हो गया, इस दौरान एक गुट के लोगों ने युवक को बेरहमी से पीटा. इस पूरी घटना का वीडियो (yamunanagar live murder video) भी सामने आया है.

6. डेरा प्रबंधक रंजीत मर्डर केस के फैसले पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, पीड़ित परिवार ने की ये मांग

डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह (Dera Sacha Sauda Manager Ranjit Singh Murder case) की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है. पीड़ित परिवार ने सीबीआई कोर्ट के जज पर अविश्वास जताते हुए केस को ट्रांसफर करने की मांग की है.

7. कांस्टेबल पेपर लीक: जम्मू का मास्टर माइंड, पुलवामा में छपा पेपर, ऐसे रचा गया खेल

हरियाणा कॉन्स्टेबल का पेपर लीक (haryana constable paper leak) होने की वजह से परीक्षा रद्द हो गई थी. वहीं इस मामले में अब पता चला है कि ये पेपर लीक कैसे हुआ था.

8. 4 लोगों की हत्या कर थाने पहुंचा शख्स, बोला- मैंने चारों को मार दिया, मुझे गिरफ्तार कर लो

साइबर सिटी गुरुग्राम (Gurugram) में मंगलवार को दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि हत्या करने वाला मकान मालिक है जिसने अपनी पुत्रवधु समेत किराएदार के परिवार को मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

9. हिट एंड रन: बाइक सवार युवक-युवती को टक्कर मार कार चालक हुआ फरार, दोनों की मौत

करनाल में जलमाना गांव के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक बाइक सवार युवक-युवती की मौत हो गई, दोनों असंध से बाइक पर सवार होकर काम खत्म करके अपने अपने गांव जा रहे थे. दोनों अटल सेवा केंद्र पर काम करते थे. बताया जा रहा है कि किसी गाड़ी चालक ने बाइक को टक्कर मारी और मौके से फरार हो गया.

10. बाइक सवार लेक्चरर से टकराई नील गाय, दोनों की हुई मौत

हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले में आज यानी मंगलवार सुबह एक पॉलिटेक्निक कॉलेज की सड़क हादसे में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा अचानक सड़क के बीचो-बीच नीलगाय के आने की वजह से हुआ है. इस हादसे में नील गाय की भी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details