हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 9, 2021, 5:24 PM IST

ETV Bharat / city

एयरपोर्ट पर 'पदकवीरों' का भव्य स्वागत, चौटाला ने मुलायम सिंह और देवगौड़ा से की मुलाकात, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 5 PM 9 AUGUST 2021
एयरपोर्ट पर 'पदकवीरों' का भव्य स्वागत, चौटाला ने मुलायम सिंह और देवगौड़ा से की मुलाकात, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. LIVE: टोक्यो में विश्व विजय करके भारत लौटे धुरंधर खिलाड़ी, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय खिलाड़ी आज हिंदुस्तान वापस लौट आए. भारत ने टोक्यो में अपने ओलंपिक इतिहास में अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लंदन ओलंपिक की मेडल टैली को पीछे छोड़ते हुए भारत ने इस बार कुल 7 मेडल अपने नाम किया. 2008 के बाद पहली बार भारत को स्वर्ण पदक भी मिला.

2. तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट तेज, नीतीश के बाद मुलायम सिंह और एचडी देवगौड़ा से मिले ओपी चौटाला

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Op chautala ex cm Haryana) राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे मोर्चे के गठन (Third Front Formation op chautala) की तैयारी कर रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (ex Prime Minister H.D.Deve Gowda) से मुलाकात की. राजनीतिक नजरिए से इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

3. इस तारीख से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा सत्र, रणजीत चौटाला ने दी पूरी जानकारी

हरियाणा विधानसभा सत्र की शुरूआत कुछ ही दिनों में होने वाली है जिसे लेकर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है.

4. फरीदाबाद में बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सैलजा बोली- तानाशाही बर्दाश्त नहीं

बीजेपी सरकार के तानाशाही रवैये, काले कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को थोपने समेत कई मुद्दों को लेकर आज फरीदाबाद (Faridabad) में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा और प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल की अगुवाई में प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं.

5. बीजेपी की तिरंगा यात्रा में जमकर उड़ी नियमों की धज्जियां, ना दिखा मास्क और ना हेलमेट

गोहाना में बीजेपी नेता पहलवान योगेश्वर दत्त (BJP leader wrestler Yogeshwar Dutt) के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा (Bjp Flag March Gohana) निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में ट्रैफिक नियमों और कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

6. गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के प्यार में 'पागल' हुई लड़कियां, किसी ने कहा 'I Love You' किसी ने...

भारत को ओलंपिक एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (neeraj chopra) पर जहां एक ओर इनामों की बरसात हो रही है, सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स (neeraj chopra social media followers) की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. वहीं अब उनको नेशनल क्रश (national crush) भी बोला जा रहा है.

7. बजरंग पूनिया के स्वागत में तिरंगे के रंग में रंगा गांव, 200 गाड़ियों का काफिला लेकर एयरपोर्ट पहुंचेगा परिवार

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के साथ बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) भी ब्रॉन्ज मेडल जीत कर वापसी कर रहे हैं. बजरंग पूनिया के गांव में जश्न का माहौल है. वहीं उनके भाई दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए 200 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचेंगे.

8. बेटे के लिए खास चूरमा बना रही बजरंग पूनिया की मां, घर में जश्न का माहौल

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर देश का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया (Bronze Medalist Bajrang Punia) आज स्वदेश लौटने वाले हैं. बजरंग के परिजनों ने उनके आगमन को लेकर लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली है.

9. हरियाणा में हरियाली तीज की धूम! झूले-झूलकर, गाना गाकर महिलाओं ने मनाया त्योहार

प्रदेश में तीज-त्योहारों को मनाने की परंपरा ही बेहद निराली है, क्योंकि यहां त्योहारों का जश्न धूम-धाम से मनाया जाता है. इस समय प्रदेश में हरियाली तीज (Hariyali Teej Celebration In Haryana) की धूम है. आलम ये है कि प्रदेश में आज से ही हरियाली तीज के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया जाने लगा है.

10. Video: उधार पर इनवर्टर ले जा रहा था जिम संचालक, दुकानदार ने पैसे मांगें तो कर दी धुनाई

फरीदाबाद के लक्कड़पुर इलाके में जिम संचालक ने लात-घूंसों से दुकानदार की जमकर पिटाई (Gym Operator Beating Shopkeeper) की. मारपीट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details