हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 17, 2021, 5:11 PM IST

ETV Bharat / city

हरियाणा में रह रहे अफगानी छात्रों ने लगाई मदद की गुहार,विधानसभा में गूंजेगा पेपर लीक मामला,पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 5 PM 17 AUGUST 2021
हरियाणा में रह रहे अफगानी छात्रों ने लगाई मदद की गुहार,विधानसभा में गूंजेगा पेपर लीक मामला,पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. फिर बिगड़ी नीरज चोपड़ा की तबीयत, बीच में ही छोड़ना पड़ा कार्यक्रम

गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा (javelin thrower neeraj chopra) की मंगलवार को एक बार फिर तबीयत खराब हो गई. जिस वजह से नीरज गांव खंडरा में चल रहे कार्यक्रम को बीच में छोड़कर निकल गए.

2. विधानसभा में गूंजेगा पेपर लीक मामला, भूपेंद्र हुड्डा बोले- सरकार परचून की तरह बेच रही नौकरियां

हरियाणा में मानसून सत्र (haryana assembly monsoon session) से पहले राजनीति गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (bhupinder singh hooda) ने पेपर लीक (constable paper leak) पर सवाल उठाते हुए सरकार को घेरने की योजना बनाई है.

3. Constable Paper Leak: छात्रों ने प्रदर्शन कर सरकार से मांगा 2000 रु मुआवजा

हरियाणा कॉन्स्टेबल का पेपर लीक (haryana constable paper leak) होने की वजह से परीक्षा रद्द होने के बाद प्रदेशभर के छात्रों में काफी गुस्सा है. अब मंंगलवार को सिरसा में छात्रों ने प्रदर्शन कर (sirsa student protest) सरकार से 2000 रुपये मुआवजा देने की मांग की.

4. हरियाणा के MDU में अफगानिस्तान के 9 छात्र, भारत सरकार से मांग रहे ये मदद

रोहतक की एमडीयू में पढ़ाई कर रहे अफगानी छात्रों (Afghani students in Rohtak) ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने यूनिवर्सिटी से भी अपील करते हुए कहा है कि जब तक अफगानिस्तान में हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक वो उन्हें हॉस्टल में रहने दें.

5. चंडीगढ़ के अफगानी छात्रों की गुहार, हमें बचा लो भारत सरकार

चंडीगढ़ में रह रहे अफगानी छात्रों (Afghani students in Chandigarh) के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. यहां पढ़ रहे छात्रों ने सरकार से मदद की गुहार (appeal to Indian government for help) लगाते हुए कहा है कि उनके परिजन अफगानिस्तान से उन्हें रुपये नहीं भेज पा रहे हैं. अब उनके रूपये खत्म हो गए हैं और उनका वीजा भी खत्म होने वाला है. इसलिए भारत उनकी मदद के लिए आगे आए.

6. जीत के बाद एम्यूजमेंट पार्क में आनंद उठाते तालिबानी लड़ाके, वीडियो वायरल

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान लड़ाके एम्यूजमेंट पार्क में देखे गए. वे वहां पर मस्ती करते हुए देखे गए. उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लड़ाके राष्ट्रपति भवन के जिम में कसरत करते भी देखे गए.

7. हरियाणा में दिल दहला देने वाली वारदात, वकील ने चैंबर में खुद को मारी गोली

मंगलवार को एक नामी वकील ने अपने चैंबर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. वकील की आत्महत्या से बार एसोसिएशन में हड़कंप मच गया और कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा की आखिर उन्होंने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया.

8. दक्षिण हरियाणा में राव इंद्रजीत का विकल्प तलाश रही बीजेपी? सीएम मनोहर लाल का बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (union minister Bhupender Yadav) के नेतृत्व में शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा हरियाणा में भी पहुंच चुकी है. इसी के साथ इस यात्रा से केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत (Rao Inderjit) के समर्थकों की गैरमौजूदगी ने दक्षिण हरियाणा में बड़ा सियासी बदलाव होने की ओर इशारा भी किया है.

9. हरियाणा: हुस्न के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल का खेल, ऐसे हुआ पर्दाफाश

हरियाणा से हनी ट्रैप का एक मामला सामने आया जिसमें दो महिलाओं ने एक व्यक्ति को दुष्कर्म के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी देकर उससे 50 हजार रूपये की मांग की गई थी. हालांकि पुलिस ने दोनों महिलाओं को 25 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

10. अब घरों से निकलने वाले कूड़े से बनेगी बिजली, इस जिले में हरियाणा सरकार ने लगाया प्लांट

घरों से निकलने वाले कूड़े से बिजली बनाने के लिए ताजपुर गांव में एक प्लांट लगाया गया है. इस प्लांट की मदद से हर रोज 8 मेगावाट बिजली तैयार की जाएगी. हरियाणा सरकार ने प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप के तहत जीबीएम कंपनी के साथ मिलकर 2 साल पहले इस प्रोजेक्ट की शुरूआथ की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details