हरियाणा

haryana

मुख्यमंत्री ने 600 ई-रिक्शा को दिखाई हरी झंडी, शुरू हुई बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 16, 2021, 3:07 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 3 PM 16 AUGUST 2021
मनोहर लाल ने 600 ई-रिक्शा को दिखाई हरी झंडी, शुरू हुई बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. हरियाणा के इस जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 600 ई-रिक्शा को दिखाई हरी झंडी

गुरुग्राम: सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar lal khattar) गुरुग्राम पहुंचे. जहां उन्होंने साईबर सिटी के गैलरिया मार्किट में थ्री व्हीलर इको सिस्टम परियोजना (Three Wheeler Eco System Project) 600 ई-रिक्शा (E Rikshaw) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ने खुद थोड़ी दूरी तक ई-रिक्शा की सवारी की. इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल PWD रेस्ट हाउस में कई परियोजनाओं का करने पहुंचे हैं.

2. हरियाणा के इन दो जिलों में थमी वैक्सीनेशन की रफ्तार, जानिए कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में वैक्सीनेशन (Haryana Covid-19 Vaccianation) के मामले में काफी सुधार हुआ है. प्रदेश में 1.37 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन कई शहरों में उम्मीद के मुताबिक काम नहीं हुए, टीकाकरण के मामले में नूंह और चरखी दादरी बाकी जिलों से पीछे है.

3. कोरोना मुक्त होने की कगार पर हरियाणा के ये दो जिले, रविवार को नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) अब दम तोड़ती नजर आ रही है. रविवार को प्रदेशभर से 22 नए मरीज सामने आए हैं. दो जिले ऐसे भी हैं जो कोरोना फ्री (Corona Free Two District Haryana) होने की कगार पर हैं.

4. हरियाणा में शुरू हुई बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में कल पहुंचेगी रेवाड़ी

गुरुग्राम: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (union minister Bhupender Yadav) के नेतृत्व में आज से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की गई. भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा सरहौल बॉर्डर से शुरू हुई. यहां से महाराणा प्रताप चौक, शीतला माता मंदिर, सेक्टर 4/7 चौक, न्यू कॉलोनी मोड़, कबीर भवन, सोहना चौक, कोर्ट परिसर के सामने से होते हुए ये यात्रा हीरो होंडा चौक, खेड़की दौला टोल, शिकोहपुर और इसके बाद दोपहर 2 बजे मानेसर पहुंचेगी. इसके बाद 3:15 बजे ये यात्रा भूपेंद्र यादव के पैतृक गांव जमालपुर पहुंचेगी.

5. हरियाणा में इस जिले से शुरू हुई पहली इलेक्ट्रिक बस, जानिए कितना होगा किराया

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Moolchand Sharma) ने रविवार को हरियाणा की पहली इलेक्ट्रिक बस (haryana first electric bus) को अपने कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर जनता को समर्पित किया. ये बस फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच में चलेगी.

6. पीके अग्रवाल होंगे हरियाणा के नए DGP, सरकार ने आदेश किए जारी

हरियाणा सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पीके अग्रवाल (IPS PK agrawal) को नया डीजीपी (haryana new DGP) नियुक्त किया है. प्रशांत कुमार अग्रवाल 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

7. हरियाणाः 50 रुपये के झगड़े में 18 महीने के मासूम की कर दी हत्या

हरियाणा के फरीदाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हर किसी को हैरान कर देगा. यहां एक व्यक्ति ने मात्र 50 रुपये के लिए 18 महीने के बच्चे की हत्या (faridabad child murder) कर दी.

8. काबुल से 129 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से 129 भारतीय नागरिकों को लेकर रवाना हुई एयर इंडिया की फ्लाइट AI244 दिल्ली पहुंच गई है.

9. सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक महिला-पुरुष ने की आत्मदाह की कोशिश

सुप्रीम कोर्ट के गेट संख्या डी के बाहर सोमवार दोपहर एक महिला एवं पुरुष ने खुद को जलाने का प्रयास किया. हालांकि, आसपास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आग को बुझाया और दोनों को उपचार के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पहुंचाया. फिलहाल दोनों का उपचार किया जा रहा है और पुलिस पूरे मामले को लेकर छानबीन कर रही है.

10. Haryana Weather Update: हरियाणा के कुछ इलाकों में आज हो सकती है हल्की बारिश, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी बरकरार

हरियाणा में इस सीजन मानसून (Monsoon In Haryana) का जबरदस्त असर देखने को मिला. अब फिर से मौसम विभाग (Weather Department) ने गर्मी बढ़ने के संकेत दिए हैं. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा के कुछ इलाकों में अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details