हरियाणा

haryana

कोरोना मुक्त होने की राह पर हरियाणा, फिर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 26, 2021, 1:11 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं (haryana top ten news), चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news 1 pm 26 august 2021
haryana top ten news 1 pm 26 august 2021

1.गुरुग्राम हत्याकांड CCTV: सड़क पर खुलेआम हथियार लिए घूमता दिखा 4 लोगों का हत्यारा

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक रिटायर फौजी (gurugram retired soldier) ने मंगलवार को चार लोगों की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर (Four people Murder gurugram) दी थी. इस मामले में अब सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें आरोपी बेखौफ होकर हथियार हाथ में लिए घूम रहा है.

2. गुरुग्राम 4 हत्या मामलाः 9 साल की बच्ची पर फरसे से 16 वार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर कांप जाएगी रूह

साइबर सिटी गुरुग्राम में चार लोगों की हत्या (Four people Murder gurugram) करने के मामले में बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट (post mortem report) आई है. इस रिपोर्ट से पता चलता है कि आरोपी ने अपनी सनक उतारने के लिए हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी.

3. JJP लेकर आई इनेलो की सक्रियता का तोड़, दिग्विजय चौटाला ने गुरुग्राम से संभाली कमान

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (jannayak janta party haryana) ने सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया है. जेजेपी के इस अभियान को इनेलो (INLD) की सक्रियता का तोड़ भी माना जा रहा है. क्योंकि इनेलो भी आजकल अपना कुनबा बढ़ाने में लगी है. जहां पुराने नाराज नेताओं की घर वापसी करवाई जा रही तो वहीं छोटे-छोटे दलों से गठबंधन भी किया जा रहा है.

4. कोरोना मुक्त होने की राह पर हरियाणा, अब महज इतने रह गए केस

हरियाणा जल्द ही कोरोना मुक्त (Covid-19 Free Haryana) हो सकता है. पूरे प्रदेश में रोजाना औसतन 15-16 संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. वहीं कुल एक्टिव केस भी काफी कम हो गए. इसके साथ प्रदेश में कोरोना वैक्सीन भी प्रभावी ढंग से चल रही है, जिससे कहा जा सकता है कि वो दिन दूर नहीं जब हरियाणा कोरोना की दूसरी लहर को पूरी तरह से मात देकर संक्रमण से सौ फीसदी आजाद हो जाएगा.

5. गरीबों को सड़ा अनाज बांटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, फूड इंस्पेक्टर हुआ सस्पेंड

गोहाना (Gohana) के गांव कथूरा में गरीबों को सड़ा हुआ अनाज बांटने (Distributing Rotten Wheat Poor) के मामले ने तूल पकड़ लिया. इस मामले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गोहाना में नियुक्त इंस्पेक्टर रोहित कुमार को सस्पेंड कर दिया है.

6. हरियाणा धर्म परिवर्तन मामला: शिकायतकर्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने को लेकर एसपी से मिले दलित समाज के लोग

हरियाणा के नूंह जिले में धर्म परिवर्तन (haryana religion change case) कराने के आरोप में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया था. वहीं अब धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने वाले मनोज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने को लेकर दलित समाज के लोग एसपी से मिले हैं.

7. कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर ईटीवी भारत से कुमारी सैलजा ने कही ये बड़ी बात

पंजाब कांग्रेस में उठापटक के बाद हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में कलह की चर्चा चारों तरफ हो रही है. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा (Kumari Selja) की गुटबाजी की खबरें भी जोरों पर है. ऐसे में मानसून सत्र के अगले ही दिन भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के विधायकों, नेताओं और पूर्व विधायकों को लंच पर बुलाकर इस चर्चा को और हवा दे दी है.

8. हरियाणा: शहर में बढ़ी चोरी की वारदातें तो ट्रैफिक पुलिस ने संभाला मोर्चा

जिला यमुनानगर (Yamunanagar) में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर उत्तर प्रदेश भाग जाते थे. जिसे देखते हुए अब यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है. यमुनानगर ट्रैफिक पुलिस (Yamunanagar Traffic Police) अब सभी बॉर्डर्स पर नाका लगा कर चेकिंग अभियान चला रही है.

9. Petrol Diesel Price: हरियाणा में फिर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है नई कीमत

हरियाणा में आज फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price Today) में बदलाव हुआ है. प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत में 0.03 पैसे की कमी आई है. जिसके बाद हरियाणा में पेट्रोल अब 98.78 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

10. रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा प्रमुख पर आज नहीं आएगा फैसला

रंजीत सिंह हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम पर आज फैसला नहीं आएगा. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले पर 27 अगस्त तक के लिए रोक दी है. इस केस में राम रहीम पर हत्याकांड की साजिश रचने की आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details