हरियाणा

haryana

हरियाणा के दो जिलों में थमी वैक्सीनेशन की रफ्तार, 18 महीने के मासूम की बेरहमी से हत्या, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 16, 2021, 1:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 1 PM 16 AUGUST 2021
हरियाणा के दो जिलों में थमी वैक्सीनेशन की रफ्तार, 18 महीने के मासूम की बेरहमी से हत्या, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. कोरोना मुक्त होने की कगार पर हरियाणा के ये दो जिले, रविवार को नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) अब दम तोड़ती नजर आ रही है. रविवार को प्रदेशभर से 22 नए मरीज सामने आए हैं. दो जिले ऐसे भी हैं जो कोरोना फ्री (Corona Free Two District Haryana) होने की कगार पर हैं.

2. हरियाणा के इन दो जिलों में थमी वैक्सीनेशन की रफ्तार, जानिए कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में वैक्सीनेशन (Haryana Covid-19 Vaccianation) के मामले में काफी सुधार हुआ है. प्रदेश में 1.37 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन कई शहरों में उम्मीद के मुताबिक काम नहीं हुए, टीकाकरण के मामले में नूंह और चरखी दादरी बाकी जिलों से पीछे है.

3. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में 16 अगस्त, 2018 को निधन हो गया था. उन्हें साल 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

4. पीके अग्रवाल होंगे हरियाणा के नए DGP, सरकार ने आदेश किए जारी

हरियाणा सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पीके अग्रवाल (IPS PK agrawal) को नया डीजीपी (haryana new DGP) नियुक्त किया है. प्रशांत कुमार अग्रवाल 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

5. Haryana Weather Update: हरियाणा के कुछ इलाकों में आज हो सकती है हल्की बारिश, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी बरकरार

हरियाणा में इस सीजन मानसून (Monsoon In Haryana) का जबरदस्त असर देखने को मिला. अब फिर से मौसम विभाग (Weather Department) ने गर्मी बढ़ने के संकेत दिए हैं. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा के कुछ इलाकों में अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश हो सकती है.

6. Haryana Petrol Diesel Price: फिर बढ़े तेल के दाम, जानें अपने शहर का रेट

हरियाणा में एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price Haryana) की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. तीन जिले ऐसे भी हैं जहां पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो चुकी है. जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के रेट.

7. हरियाणा में इस जिले से शुरू हुई पहली इलेक्ट्रिक बस, जानिए कितना होगा किराया

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Moolchand Sharma) ने रविवार को हरियाणा की पहली इलेक्ट्रिक बस (haryana first electric bus) को अपने कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर जनता को समर्पित किया. ये बस फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच में चलेगी.

8. हरियाणाः 50 रुपये के झगड़े में 18 महीने के मासूम की कर दी हत्या

हरियाणा के फरीदाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हर किसी को हैरान कर देगा. यहां एक व्यक्ति ने मात्र 50 रुपये के लिए 18 महीने के बच्चे की हत्या (faridabad child murder) कर दी.

9. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के गढ़ में निकाली ट्रैक्टर परेड

किसानों ने आज जींद जिले के उचाना कलां में ट्रैक्टर परेड (farmer tractor parade) भी निकाली. हरियाणा के डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) जींद जिले की इसी उचाना कलां विधानसभा सीट से विधायक हैं. शायद यही वजह है कि किसानों ने ट्रैक्टर परेड यात्रा के लिए उचाना कलां जगह को ही चुना.

10. जींद में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा, महिलाओं ने संभाली कमान

जींद: तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर हरियाणा के जींद जिले में तिरंगा यात्रा (farmer Tiranga yatra jind) निकाली. किसानों ने ट्रैक्टर पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाली. परेड़ का नेतृत्व महिला किसानों ने किया. ट्रैक्टरों पर तिरंगा के साथ भारतीय किसान युनियन के झंडे भी लगाए गए थे. इस यात्रा में किसान पुरुष, किसान महिला और किसानों के बच्चे भी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details