हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2020, 4:55 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news today
haryana top 10 news today

1. साइबर सिटी में सड़क पर सैलाब, डूब गईं कारें, चलने लगी नाव

गुरुग्राम में लगातार दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिससे शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. शहर का हीरो होंडा चौक, सुभाष चौक, राजीव चौक, इफ्को चौक, वाटिका चौक, हुडा सिटी सेंटर चौक, उद्योग विहार चौक जैसे सभी महत्वपूर्ण इलाकों में मानों नदियां बह रही हों. इस जलभराव की वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में परेशानियों की सामने करना पड़ रहा है. वहीं इस अव्यवस्था को देखते हुए एक बार फिर प्रशासन और सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

2. गुरुग्राम: बारिश के बाद 20 फीट धंसा NH-48

पिछले दो दिनों से गुरुग्राम जलमग्न हो चुका है. जलभराव होने की वजह से अभी तक सरकार और प्रशासन को सवालों के कटघरे में खड़ा किया जा रहा था. वहीं अब राष्ट्रीय राज्यमार्ग 48 में गड्ढा हो गया है.

3. गुरुग्राम में प्रियंका गांधी के घर के पास भारी जलभराव, जाम हुआ गोल्फ कोर्स का अंडरपास


तेज बारिश के बाद जहां गुरुग्राम के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए तो वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के घर से महज 500 मीटर दूर गोल्फ कोर्स रोड स्थित अंडरपास में भारी जलभराव हुआ है.

4. 2 दिन की बारिश में बदहाल हुआ फरीदाबाद, सड़कें बनी तालाब, नेशनल हाइवे जाम

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की स्मार्टनेस को बारिश ने धो कर रख दिया है. चंद घंटों की बारिश के बाद पूरा शहर जलमग्न हो गया है. जहां देखों वहां पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

5. क्या मोती पालन को लेकर आप ये बातें जानते हैं?

मछली पालन की तरह मोती पालन भी एक प्रमुख व्यवसाय बनकर सामने आया है. नागरिक मोती पालन से अपनी आय बढ़ा सकते हैं. मत्स्य विभाग द्वारा मीठे जल में मोती पालन पर लगभग 60 प्रतिशत अनुदान का प्रावधान है. मोती पालन के इच्छुक लोग इस व्यवसाय को अपनाने के लिए जिला मत्स्य अधिकारी कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

6. भिवानी: महिला से दुष्कर्म व वीडियो वायरल करने के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

भिवानी में महिला से दुष्कर्म और वीडियो वायरल करने के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

7. रोहतक: एंटी करप्शन ब्रांच का कार्ड दिखाकर लोगों से अवैध वसूली करने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्रांच का आईडी कार्ड दिखाकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक बीजेपी की कार्यकर्ता बताई जा रही है.


8. जींदः नकली इनकम टैक्स अधिकारी बन दो युवतियों ने की ज्वेलर्स की दुकान पर रेड, भीड़ ने की धुनाई

जींद में दो युवतियों ने फिल्मी स्टाइल में नकली इनकम टैक्स अधिकारी बनकर ज्वेलर्स की दुकान पर रेड कर दी. दुकानदार की जागरूकता से युवतियों का पोल खुल गया. जिसके बाद आसपास के लोगों ने उनकी धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया.


9. विश्व मच्छर दिवस: मलेरिया से बजने के लिए नूंह सिविल सर्जन ने लोगों को किया जागरूक

नूंह सीएमओ ने कहा कि इस सीजन में गंदगी और जलभराव अपने आसपास किसी सूरत में भी नहीं होने देना है, ताकि मच्छर को अंडा रखने और लारवा पैदा करने में आसानी ना हो. अगर लोगों ने स्वास्थ्य विभाग का सहयोग किया तो हरियाणा का नूंह जिला जल्दी ही पूरी तरह मलेरिया से मुक्त हो जाएगा.

10. झज्जर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़

झज्जर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक लिंग जांच रैकेट का पर्दाफास किया है. इस रैकेट में बाहरी व्यक्तियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की दो स्टॉफ नर्स और विभाग का एक पूर्व एम्बुलेंस चालक शामिल बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details