हरियाणा

haryana

हरियाणा रोडवेज ने दूसरे राज्यों में बस सेवा शुरू करने के लिए मांगी परमिशन

By

Published : Sep 4, 2020, 10:45 AM IST

अनलॉक 4 शुरू होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने अंतर राज्य बसों के संचालन की तैयारी की है. परिवहन विभाग के द्वारा पंजाब, दिल्ली, हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर की सरकारों को ईमेल के माध्यम से एनओसी मांगी गई है.

हरियाणा रोडवेज ने दूसरे राज्यों में बस सेवा शुरू करने के लिए मांगी परमिशन
हरियाणा रोडवेज ने दूसरे राज्यों में बस सेवा शुरू करने के लिए मांगी परमिशन

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने अंतरराज्यीय बसों के संचालन की तैयारी कर ली है. परिवहन विभाग द्वारा इस विषय को लेकर पड़ोसी राज्यों के साथ बातचीत शुरू कर दी गई है. पड़ोसी राज्यों से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल जाने के बाद दूसरे राज्यों में परिवहन विभाग की बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा. हालांकि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा बाहरी बसों के प्रवेश के लिए इजाजत दी जा चुकी है.

अनलॉक 4 शुरू होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने अंतर राज्य बसों के संचालन की तैयारी की है. परिवहन विभाग के द्वारा पंजाब, दिल्ली, हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर की सरकारों को ईमेल के माध्यम से एनओसी मांगी गई है. वहीं अब दिल्ली-हिसार-गुरुग्राम आदि स्थानों से आने वाली बसों को चंडीगढ़ में प्रवेश मिल सकेगा.

बता दें कि हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में मौजूदा समय में 4200 बसें शामिल हैं. लॉकडाउन से पहले 3800 बसों का संचालन किया जाता रहा है. मौजूदा समय में 1600 बसें चलाई जा रही हैं.

अनलॉक 4 के साथ ही हरियाणा परिवहन विभाग ने अंतर राज्य बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है. पड़ोसी राज्यों से एनओसी मिलने के बाद परिवहन विभाग दूसरे राज्यों में अपनी बसों का संचालन शुरू कर देगा.

ये भी पढ़ें-अनलॉक-4 के बाद प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने पर जोर- दुष्यंत चौटाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details