हरियाणा

haryana

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया केएमपी का निरीक्षण, एक्सप्रेस-वे की रिपेयरिंग के निर्देश

By

Published : Aug 20, 2020, 11:36 AM IST

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कुंडली-मानेसर-पलवल केएमपी का निरीक्षण करने के बाद हरियाणा राज्य औद्योगिक और अवसंरचना विकास निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे तुरंत केएमपी एक्सप्रेस-वे की रिपेयरिंग का काम शुरू करें.

haryana deputy CM dushyant chautala inspects KMP Expressway
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया केएमपी का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बुधवार को अपना रूट डायवर्ट कर कुंडली-मानेसर-पलवल केएमपी का निरीक्षण करने पहुंचे. दिल्ली प्रवास के बाद 17 अगस्त को डिप्टी सीएम को चंडीगढ़ आना था. लेकिन दुष्यंत चौटाला ने अचानक अपना रूट बदला और केएमपी रूट से होकर दिल्ली से चंडीगढ़ जाने का फैसला किया.

दिल्ली से गुरुग्राम होते हुए फर्रुखनगर से एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे और कुंडली तक एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री को अनेक स्थानों पर एक्सप्रेस-वे टूटा हुआ मिला और कई स्थानों पर गड्ढे भी मिले. जहां-जहां सड़क टूटी हुई मिली उन प्वाईंट को उन्होंने अपनी बुक में नोट कर लिया. कई स्थानों पर सड़क के किनारों पर मिट्टी भी बही मिली.

इस दौरान ये भी पाया गया कि अनेक स्थानों पर सड़क के किनारों और बीचों-बीच प्रतिमाएं भी लगाई गई है जो वाहन चालक का ध्यान आकर्षित करती हैं और हादसे का कारण बन सकती हैं.

बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचने के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा राज्य औद्योगिक और अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया. उन्होंने जब अधिकारियों के समक्ष अपनी नोट-बुक निकाल कर टूटी हुई सड़क के प्वाईंट के बारे में बताया तो अधिकारी भी चकित रह गए. एक्सप्रेस-वे के गड्ढों को लेकर उन्होंने खासी नाराज़गी व्यक्त की.

दुष्यंत चौटाला ने एचएसआइडीसी के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे तुरंत केएमपी एक्सप्रेस-वे के रिपेयरिंग का काम शुरू करें. ताकि टूटी हुई सड़क के कारण सड़क हादसे की संभावनाओं को टाला जा सके. दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को इस रूट पर लगी प्रतिमाओं को टोल-प्लाजा के आसपास स्थापित करने के आदेश दिए. जहां वाहनों की गति कम रहती है.

उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर हाई स्पीड वाहनों की टूटी हुई सड़क और प्रतिमाओं के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार का लक्ष्य आरामदायक सफर के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाकर लोगों का बहुमूल्य जीवन बचाना भी है. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को सड़क रिपेयरिंग के लिए 30 सितंबर तक का टारगेट दिया है.

ये भी पढ़ें:चंद घंटों की बारिश ने खोली गुरुग्राम प्रशासन की पोल, पूरे शहर में हुआ भारी जलभराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details