हरियाणा

haryana

हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर: प्रदेश में 20 हुए कोरोना वायरस के मरीज

By

Published : Mar 28, 2020, 8:02 AM IST

Updated : Mar 28, 2020, 8:44 PM IST

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हरियाणा में 28 मार्च तक मरीजों की संख्या 20 हो गई है. वहीं देश में भी लगातार आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर
हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर

चंडीगढ़: हरियाणा में लगातार कोरोना के मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है. हरियाणा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो गई है. जिनमें से मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा 10 गुरुग्राम में हैं. हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुग्राम के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं.

हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर: कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज 19

देश में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार भी पूरी तरह से अलर्ट हो गई है. सरकार ने तत्परता दिखाते हुए पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया है. इससे पहले हरियाणा सरकार ने प्रदेश को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया था, लेकिन केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब हरियाणा भी 31 दिन तक लॉकडाउन रहेगा.

हरियाणा के इन जिलों में मरीजों की संख्या

  • गुरुग्राम 10
  • फरीदाबाद 3
  • पानीपत 4
  • पलवल 1
  • पंचकूला 1
  • सोनीपत 1

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 28 मार्च की सुबह नौ बजे तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 909 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और 79 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. 19 लोगों की अब तक इस महामारी से मौत हो चुकी है.

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की दवा बनाने में लगे हैं, लेकिन अभी तक कोई दवा नहीं बनी है. इससे बचाव का मात्र एक ही उपाय है कि लोग अपने-अपने घरों में बैंठे. सड़कों पर ना निकलें. जब तक कोरोना वायरस की चैन को नहीं तोड़ा जाता इससे बचना मुश्किल है.

Last Updated : Mar 28, 2020, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details