हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

कुमारी सैलजा ने मनोहर सरकार को बताया युवा विरोधी सरकार

जींद उपचुनाव से पहले हुई ग्रुप डी की भर्ती मामले को लेकर कुमारी सैलजा ने मनोहर सरकार पर निशाना साधा है. कुमारी सैलजा ने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी सरकार षड्यंत्र रचकर प्रदेश वासियों की रोजी-रोटी पर हमला कर रही है.

By

Published : Aug 4, 2020, 11:48 AM IST

haryana congress president Kumari Selja targeted haryana BJP government for Group D recruitment case
कुमारी सैलजा ने बीजेपी सरकार को बताया युवा विरोधी सरकार

चंडीगढःहरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बीजेपी, जेजेपी गठबंधन सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. कुमारी सैलजा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'युवा-रोजगार विरोधी' BJP-JJP सरकार 1518 युवाओं की नौकरी छीनने पर आमादा है. सैलजा ने बीजेपी, जेजेपी सरकार पर प्रदेश वासियों की रोजी-रोटी छिनने का आरोप लगाया है.

ये है मामला

जींद उपचुनाव से पहले हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन से सरकार ने 18218 ग्रुप डी कर्मचारियों की भर्ती कराई थी. जिसमें 1 हजार 5 सौ 18 पद स्पोर्ट्स कोटे से खिलाड़ियों के लिए तय किए गए थे.

विज्ञापन में अग्रेडेशन सर्टिफिकेट को अनिवार्य बताया गया था, लेकिन दोनों यानी नई और पुरानी खेल पॉलिसी का जिक्र नहीं किया गया. ऐसे में जिन खिलाड़ियों ने पहले से अपग्रेडेशन सर्टिफिकेट बनवा रखे थे. उन्होंने भी आवेदन कर दिया. लिखित परीक्षा पास करने के बाद सभी दस्तावेज भी जमा करवाए.

कुमारी सैलजा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

लेकिन किसी ने दस्तावेजों को पूरी तरह चेक तक नहीं किया. इसके बाद सरकार ने एक आदेश जारी कर सभी खिलाड़ियों से नई पॉलिसी के अनुसार सर्टिफिकेट मांगे थे. जबकि पॉलिसी के नियम बदलने से कुछ खिलाड़ी उसके दायरे में भी नहीं आ रहे थे. जिनका चयन हरियाणा सरकार की खेल ग्रेडेशन पॉलिसी 1993 के सर्टिफिकेट के आधार पर स्पोर्ट्स कोटे हुआ था. जिसके बाद कुछ युवा पुरानी पॉलिसी के अपग्रेडेशन सर्टिफिकेट पर आपत्ति जताते हुए हाईकोर्ट चले गए थे. फैसला उनके हक में आने के बाद सरकार डबल बैंच में पहुंच गई है. डबल बेंच में इस मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी

जींद उपचुनाव में रोजगार बना मोहरा !

बता दें कि बीजेपी सरकार द्वारा ग्रुप डी में बंपर भर्ती कर पारदर्शिता का दावा किया गया और खूब वाहवाही लूटी गई थी, जिसका फायदा भी जींद उपचुनाव में बीजेपी को मिला था. अब जब इस भर्ती को एक साल से उपर का समय हो गया है तो अब कई युवा कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटका दी है.

ये भी पढ़ें:निजी अस्पताल में भर्ती अमित शाह पर कैप्टन अजय यादव ने उठाए सवाल, किया ये ट्वीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details