हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: गरीब तबके के लिए बीजेपी ने लिया 'संकल्प'

By

Published : Oct 13, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Oct 13, 2019, 8:22 PM IST

आज बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. चंडीगढ़ में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया. इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने कमजोर तबके को भी जगह दी है.

कमजोर तबके को भी मिलेंगे अवसर

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी के इस संकल्प पत्र में 15 चैप्टर और 248 प्वाइंट हैं. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र का नाम 'म्हारे सपनों का हरियाणा' दिया है. बीजेपी का ये संकल्प पत्र 'राम राज्य' के सिद्धांतों पर आधारित है. इस लिए बीजेपी ने इस 'संकल्प पत्र' में बीजेपी ने हर वर्ग को शामिल किया है.

गरीब तबके और अनाथ बच्चों के लिए बीजेपी का 'संकल्प'

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में गरीब तबके के लोगों भी जगह दी है और उनके लिए भी कई बड़े ऐलान किए है. इतना ही नहीं बीजेपी सरकार ने अपने घोषणा पत्र के जरिए ये भी संकल्प लिया है कि जिन बच्चों के माता-पिता का पता नहीं, उनका ख्याल शादी होने तक राज्य सरकार रखेगी.

गरीब तबके के लिए बीजेपी ने लिया 'संकल्प', देखें वीडियो

कमजोर तबके को भी मिलेंगे अवसर

  • 'अंत्योदय मंत्रालय का किया जाएगा गठन'
  • 'कुशल कारीगरों को तीन लाख रुपए का बिना गारंटी दिया जाएगा लोन'
  • 'जिन बच्चों के माता-पिता का पता नहीं, उनका ख्याल शादी होने तक राज्य सरकार रखेगी'

'बहुत अनालिसिस करके तैयार किया गया घोषणा पत्र'

घोषणापत्र जारी करते हुए नड्डा ने कहा, 'इसे बहुत अनालिसिस करके तैयार किया गया है. समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए हमने यह संकल्प पत्र तैयार किया है. पिछले पांच साल में मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा की छवि को मजबूत किया है. उन्होंने हरियाणा की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है. आज हरियाणा भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त है और यहां परादर्शी सरकार देने का काम किया है.

11 अक्टूबर को कांग्रेस ने जारी किया था घोषणा पत्र
बता दें कि इससे पहले 11 अक्टूबर को कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया था. इस संकल्प पत्र में कांग्रेस ने भी किसानों, महिलाओं और युवाओं पर फोकस किया.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के युवाओं और खिलाड़ियों के लिए बीजेपी ने लिया ये संकल्प

Last Updated : Oct 13, 2019, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details