हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में जिम बंद करने के खिलाफ जिम संचालकों ने किया प्रदर्शन

चंडीगढ़ में जिम बंद करने के फैसले के खिलाफ जिम संचालकों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. जिम संचालकों का कहना है कि जिम बंद होने से जिम संचालकों को घाटा उठाना पड़ रहा है. जिन लोगों ने नए जिम खोले थे वे बैंक की किश्तें नहीं दे पा रहे हैं. इमारत का किराया भी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में उनका काम बंद होने की कगार पर पहुंच चुका है.

By

Published : Apr 19, 2021, 4:46 PM IST

gym owners protest chandigarh
gym owners protest chandigarh

चंडीगढ़:बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन कई प्रकार की सख्ती कर रहा है. प्रशासन ने कई तरह के दिशानिर्देश जारी किए हैं. प्रशासन की ओर से जिम, स्पा सेंटरों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है. इस बंद को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. जिसको लेकर सोमवार को चंडीगढ़ के जिम संचालकों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

जिम संचालक मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन जो भी कार्रवाई कर रहा है उसे लेकर उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन प्रशासन द्वारा जिम और स्पा सेंटरों को ही क्यों बंद किया जा रहा है जबकि शहर में सभी गतिविधियां जारी हैं. होटल, रेस्तरां, क्लब आदि सब खुले हैं. शॉपिंग मॉल, शोरूम, फूड कोर्ट, सिनेमा भी खुले हैं फिर जिम को क्यों बंद किया गया.

चंडीगढ़ में जिम बंद करने के खिलाफ जिम संचालकों ने किया प्रदर्शन

जिम एक ऐसी जगह है जहां पर लोग अपने शरीर और स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए आते हैं. जिम करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होती है फिर भी प्रशासन ने जिम बंद करने के आदेश दे दिए. प्रशासन का ये आदेश हम सबकी समझ से बाहर है.

ये भी पढ़ें-सिर्फ कोरोना की दूसरी लहर ही नहीं, इन वजहों से भी आर्थिक मंदी से जूझ रहा टैक्सी कारोबार

जिम संचालक ने कहा कि जिम में प्रशासन द्वारा तय किए गए सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. जिम को आधे से भी कम क्षमता पर चलाया जा रहा है ताकि लोगों की भीड़ ना हो. प्रशासन से ये पूछना चाहते हैं कि एक रेस्तरां में 100 की जगह 50 लोग भी आकर बैठते हैं वे लोग वहां पर मास्क भी उतारेंगे, खाना भी खाएंगे तो ऐसे में उन लोगों को कोरोना होने का खतरा ज्यादा है. जबकि जिम में एक बैच में 20 से 25 लोगों को ही बुलाया जा रहा है फिर भी प्रशासन ने जिम बंद करने के आदेश क्यों दिए.

जिम संचालकों का कहना है कि जिम बंद होने से जिम संचालकों को घाटा उठाना पड़ रहा है. जिन लोगों ने नए जिम खोले थे वे बैंक की किश्तें नहीं दे पा रहे हैं. इमारत का किराया भी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में उनका काम बंद होने की कगार पर पहुंच चुका है.

जिम संचालकों ने कहा कि हम प्रशासन से ये अपील करना चाहते हैं कि पूरे देश में जिम की वजह से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है तो जिम बंद करने का क्या कारण है. जब शहर में सारी गतिविधियां सामान्य तौर पर जारी हैं तो जिम से किस बात का डर है. हम प्रशासन से यही मांग करते हैं कि जिम और स्पा सेंटरों को बंद ना किया जाए.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन, जानिए फरीदाबाद-गुरुग्राम समेत हरियाणा से दिल्ली कौन और कैसे जा सकता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details