हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

LIVE UPDATE: किसान आंदोलन का 12वां दिन, दिल्ली के चारों ओर डटे किसान

By

Published : Dec 7, 2020, 7:11 AM IST

Updated : Dec 7, 2020, 2:13 PM IST

farmers protest against agriculture laws
किसान आंदोलन का 12वां दिन

14:08 December 07

8 दिसंबर का भारत बंद शांतिपूर्ण तरीके से होगा- राकेश टिकैत

भारत बंद को लेकर किसानों ने तैयारी पूरी कर ली है. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि उनका प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा. विरोध जताने के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक भारत बंद रखा जाएगा. राकेश टिकैत ने कहा कि आम नागरिकों को कष्ट नहीं देना चाहते.

12:49 December 07

बदरपुर बॉर्डर से पुलिस ने किसान नेता रतन सिंह को हिरासत में लिया

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेताओं को फरीदाबाद पुलिस ने बदरपुर बॉर्डर से हिरासत में लिया. जिसके बाद उन्हें सराय थाने में ले जाकर बैठाया गया. तमाम पुलिस के बड़े अधिकारी कर रहे हैं किसान नेताओं से बात. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह को गाड़ी में बैठाकर बॉर्डर से थाने ले गई पुलिस.

10:52 December 07

दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 12वां दिन है. दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर भी किसान डटे हुए हैं. 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. जबकि 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच छठे दौर की बातचीत होगी.

10:43 December 07

सिंघु बॉर्डर पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद किसानों से मुलाकात भी की और व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया.

08:30 December 07

आज सिंघु बॉर्डर जाएंगे अरविंद केजरीवाल

किसान आंदोलन के 12वें दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर जाएंगे, जहां किसानों केंद्र द्वारा बनाए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे, जो सिंघु बॉर्डर और आसपास की गई व्यवस्थाओं की जानकारी लेंगे.

08:08 December 07

8 दिसंबर के भारत बंद पर आज सुबह हरियाणा सरकार की अहम बैठक

किसानों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है और 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. जिसको लेकर आज हरियाणा सरकार की महत्वपूर्ण बैठक होगी. ये बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हरियाणा सचिवालय में सुबह 11 बजे होगी.

06:50 December 07

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने पर अड़े किसान

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं. किसान संगठनों ने एक बार फिर से सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि जब तक तीनों नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक उनका आंदोलन खत्म नहीं होगा और 8 दिसंबर को उनका भारत बंद भी होकर रहेगा.

Last Updated : Dec 7, 2020, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details