हरियाणा

haryana

हरियाणाः कहीं ऊंट ने खींची कार, कहीं इंसानों ने ट्रैक्टर, देखिए किसान प्रदर्शन की अनोखी तस्वीरें

By

Published : Jul 8, 2021, 8:46 PM IST

देशभर में किसानों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन(farmers protest) किया. हरियाणा में भी किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में कई अनोखी तस्वीरें देखने को मिली.

farmer protest
farmer protest

चंडीगढ़ःसंयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में किसानों ने बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन(farmers protest) किया. इस प्रदर्शन में हरियाणा भी शामिल रहा, लेकिन हरियाणा के प्रदर्शन में कई अलग तस्वीरें नजर आई, कहीं प्रदर्शनकारियों ने ऊंट से कार खिंचवाई, कहीं रस्सी से ट्रैक्टर खींचा तो कहीं अर्धनग्न होकर बैलगाड़ी पर बैठ गए और साथ में ले लिया गैस सिलेंडर. ये वो तस्वीरें जो आपको सिर्फ हरियाणा में ही देखने को मिल सकती हैं.

सिरसा जिले में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करते हुए किसानों ने अनोखे विरोध का तरीका अपनाया. एक किसान ने अपनी नैनो कार ऊंट के पीछे बांध दी और उससे खिंचवाते हुए प्रदर्शन किया. किसानों ने यहां ना सिर्फ ऊंट से कार को खिंचवाया बल्कि खुद भी कार को रस्सी से बांधकर खींचा.

ऊंट से कार खींचकर ले जाते किसान

दूसरी अनोखी तस्वीर जींद के प्रदर्शन में देखने को मिली. यहां किसानों ने ट्रैक्टर को रस्सी से बांधा और लघु सचिवालय तक खींचकर ले गए. उनके साथ महिलाएं भी थीं जिनके सर पर खाली सिलेंडर रखे हुए थे.

खुद गाड़ी खींचकर ले जाते किसान

ये भी पढ़ेंःVideo: पेट्रोल-डीजल के बढ़ेत दाम के खिलाफ किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन, ऊंट से खिंचवाई कार

एक और प्रदर्शन की तस्वीर सिरसा से ही देखने को मिली जहां किसान बैलगाड़ी पर अर्धनग्न होकर बैठ गए, उन्होंने साथ में खाली गैस सिलेंडर भी रख लिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

बैलगाड़ी पर प्रदर्शन करते किसान

इसके अलावा फतेहाबाद से एक चौंका देने वाली तस्वीर भी सामने आई, जहां एक ट्रैक्टर पर जरनैल सिंह भिंडरावाले के फोटो वाला झंडा दिखाई दिया. जिस पर लिखा था हम किसान हैं आतंकवादी नहीं.

ये भी पढ़ेंःफतेहाबाद किसान प्रदर्शन: ट्रैक्टर पर लगाया जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर

किसानों ने पूरे देश में 'हॉर्न बजाओ दिवस' मनाकर बढ़ती महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला. जिसका ऐलान किसान नेता पहले ही कर चुके थे. किसान दिल्ली के बॉर्डर पर 7 महीने से भी ज्यादा वक्त से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. उसी कड़ी में किसानों ने ये प्रदर्शन भी किया.

सर पर सिलेंडर रखकर प्रदर्शन करती महिला किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details