हरियाणा

haryana

चंडीगढ़: फर्जी पुलिस अफसर बनकर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार

By

Published : Sep 11, 2020, 10:21 AM IST

शिकायतकर्ता अंकुश चौहान ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उक्त व्यक्ति ने उसे पंजाब पुलिस का आला अधिकारी बनकर फोन किया था और कहा था कि वह उसकी पंजाब पुलिस में नौकरी लगा देगा. नौकरी लगाने की एवज में उसने पीड़ित से एक लाख रुपए की डिमांड की.

fake police officer arrested for cheating people in chandigarh
फर्जी पुलिस अफसर बनकर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार

चंडीगढ़:पुलिस विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में पुलिस ने एक फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान राजवीर सिंह के रूप में हुई है, जो कि पेशे से गायक है और अमृतसर का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता अंकुश चौहान ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उक्त व्यक्ति ने उसे पंजाब पुलिस का आला अधिकारी बनकर फोन किया था और कहा था कि वह उसकी पंजाब पुलिस में नौकरी लगा देगा. नौकरी लगाने की एवज में उसने पीड़ित से एक लाख रुपए की डिमांड की. पांच हजार रुपए एंडवांस मांगे थे.

पीड़ित ने उसे एडवांस दे दिए थे, लेकिन बाद में उसे आरोपी के फर्जी पुलिस वाला होने का शक हुआ. उसने तुरंत सेक्टर-17 थाना में शिकायत दी. जिसके बाद पीड़ित ने उसे सेक्टर-17 स्थित नीलम सिनेमा के पास बाकी के पैसे देने के लिए बुलाया. जहां पुलिस ने पहले से ही ट्रैप लगाया हुआ था. आरोपी जैसे ही मौके पर पहुंचा पुलिस ने उसे काबू कर लिया. आरोपी ने पंजाब पुलिस की नकली वर्दी पहनी हुई थी.

पुलिस के मुताबिक वह पहले भी कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है. वह लोगों को पंजाब पुलिस का बड़ा अधिकारी बनकर फोन करता था. आरोपी इस से पहले कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है, लेकिन पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-जींद: निजी अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details