हरियाणा

haryana

बढ़ती महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज

By

Published : Jul 9, 2021, 8:00 AM IST

बढ़ती महंगाई के विरोध में आज चंडीगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ता पकौड़े तलकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि पेट्रोल-डीजल और अन्य सामान महंगा होने से लोगों का घर चलाना मुश्किल हो गया है.

Congress protest in Chandigarh against rising inflation
बढ़ती महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज

चंडीगढ़:देश में बढ़ती महंगाई (Inflation) के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के कार्यकर्ता चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन (protest in chandigarh) करेंगे. कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता पकौड़े तल कर प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ता कई राज्यों में महंगाई के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं.

आपको बता दें कि देश में लगातार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस (petrol-diesel and gas cylinder) के दाम बढ़ने के साथ ही महंगाई सातवें आसमान तक पहुंच गई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम रहने के बावजूद भारत में तेल के दाम बढ़ रहे हैं, जबकि यूपीए सरकार के समय में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल महंगा था फिर भी भारत में इतना महंगा पेट्रोल-डीजल नहीं बिकता था.

ये भी पढ़ें-Video: पेट्रोल-डीजल के बढ़ेत दाम के खिलाफ किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन, ऊंट से खिंचवाई कार

कांग्रेस पार्टी का मानना है कि आज देश में महंगाई के कारण आम जनता काफी परेशान है. देश में सरसों का तेल 160 रुपये से ऊपर, रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की दरों में वृद्धि जनविरोधी केंद्र सरकार की नीति के कारण हो रही है.

ये भी पढ़ें-बढ़ती महंगाई ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, लोग बोले- ऐसा ही चलता रहा तो सड़क पर आ जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details