हरियाणा

haryana

CAA के कारण उठे विरोध को लेकर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सरकार को घेरा

By

Published : Dec 22, 2019, 5:54 PM IST

चंडीगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. राजीव शुक्ला ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार देश के मौजूदा वित्त हालातों और बेरोजगारी जैसी बड़ी समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये पूरा बवाल खड़ा कर रही है.

rajiv shukla congress
rajiv shukla congress

चंडीगढ़: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में हो रहे विरोध पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीएए और एनआरसी का विरोध करती है क्योंकि सीएए संविधान के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि लोगों को नागरिकता दी जा सकती थी. ऐसा पहले भी होता रहा है मगर सरकार ने संसद में यह बिल लाकर जानबूझकर विवाद खड़ा कर दिया. साथ ही उन्होंने सवाल उठाया कि श्रीलंका में हिंदू तमिल के घरों पर कब्जा किया जा रहा है और उन पर जुल्म हो रहे है इसके बारे में सरकार ने कुछ नहीं किया.

चंडीगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा.

ये भी पढ़ें- सोनिया और प्रियंका गांधी पर देश में नफरत फैलाने का मुकदमा दर्ज होना चाहिए: अनिल विज

उन्होंने कहा कि सरकार को सामने आकर इसके बारे में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. एनआरसी के चलते लोगों में भय का माहौल बन गया है. कांग्रेस सरकार के खिलाफ है मगर जिस तरह से उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं कांग्रेस उसका समर्थन नहीं करती. उग्र प्रदर्शन में शामिल लोगों के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है. कांग्रेस शांतिपूर्वक तरीके से विरोध के पक्ष में है.

शुक्ला ने आगे कहा कि देश में हालात अच्छे नहीं हैं. आर्थिक तौर पर बड़ी परेशानियां हैं. 5 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं और ढाई करोड़ लोगों की नौकरी जाने वाली है. ऐसे में देश 45 सालों में सबसे खराब दौर में है जबकि सरकार सड़कों पर लड़ाइयां करवा रही है.

राजीव शुक्ला ने सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर अपना और कांग्रेस का रुख साफ किया है. शुक्ला ने कहा कि सीएए को लेकर सरकार को सामने आकर बताना चाहिए इसमें क्या कुछ है. एनआरसी को लेकर लोगों में लगातार भय का माहौल बना हुआ है जिसको लेकर भी सरकार को स्थिति स्पष्ट करने की आवश्यकता है. कांग्रेस दोनों का विरोध करती है मगर हिंसा के खिलाफ है और शांतिपूर्वक तरीके से लोगों को अपनी बात रखने के हक में है.

ये भी पढ़ें- नागरिकता संशोधन एक्ट पर साधु समाज की प्रतिक्रिया, कहा- राष्ट्र की सद्भावना के शत्रु न बनें

ABOUT THE AUTHOR

...view details