हरियाणा

haryana

FCI पर दिए सुरजेवाला के बयान पर CM खट्टर पर जवाब, कहा- सब व्यवस्थाएं सही चल रही हैं

By

Published : Dec 13, 2019, 7:47 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बयान कि FCI डूब सकती है पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि इस बार भी 63 लाख मीट्रिक टन की खरीद FCI ने की है. सब व्यवस्थाएं सही चल रही हैं.

cm manohar lal release Nehru's himalayan blunder book
सीएम खट्टर ने कश्मीर समस्या पर लिखी गई किताब का किया विमोचन

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया को लेकर बयान आया है. उन्होंने कहा है कि सब व्यवस्थाएं सही चल रही हैं. बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) को तालाबंदी की ओर ले जा रही है.

सब व्यवस्थाएं सही चल रही हैं- सीएम

इस पर सवाल पूछे जाने पर सीएम खट्टर ने कहा कि इस बार भी 63 लाख मीट्रिक टन की खरीद एफसीआई ने की है. सब व्यवस्थाएं सही चल रही हैं किसी भी प्रकार का उसमें कुछ गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ मिलर्स की शिकायत मिली थी. उनकी फिजिकल वेरिफिकेशन करवाई है. कुछ मिलों में धान की मात्रा कम ज्यादा मिली है. उन्होंने कहा कि अभी 10 दिन का समय और दिया गया है उसके बाद फिर वेरिफिकेशन होगी और उसके बाद कुछ गलत पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

FCI पर दिए सुरजेवाला के बयान पर CM खट्टर पर जवाब.

FCI कभी भी डूब सकती है- सुरजेवाला
बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि सरकार की खरीद एजेंसी एफसीआई 2 लाख 65 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के घाटे में चल रही है और कभी भी एजेंसी डूब सकती है. रणदीप सुरजेवाला ने ये भी कहा कि एजेंसी अपना काम चलाने के लिए मुंबई स्टॉक एक्सचेंज से 8,000 करोड़ रुपये के बॉन्ड भी उठा चुकी है.

सीएम ने कश्मीर समस्या पर लिखी गई किताब का विमोचन किया

मुख्यमंत्री चंडीगढ़ स्थित सैक्टर-37ए के लॉ भवन में पंजाब एवं हरियाणा बार काऊसिंल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस मौके पर सीएम ने बार काउंसिल ऑफ पंजाब हरियाणा के कार्यक्रम में कश्मीर समस्या पर लिखी गई किताब 'नेहरूस हिमालयन बलंडर्स द एक्सेसन ऑफ जम्मू एन्ड कश्मीर' का विमोचन किया. किताब में कश्मीर की समस्या के लिए जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया गया है.

कश्मीर के मुद्दे पर सिलसिलेवार तरीके से किताब में घटनाओं और जवाहर लाल नेहरू की गलतियों का जिक्र किया गया है. वहीं सीएम ने बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के वेब पोर्टल को भी लॉन्च किया. इस दौरान सीएम खट्टर ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की कश्मीर नीति की आलोचना भी की. ये किताब न्यायामूर्ति एसएन अग्रवाल (सेवानिवृत) ने लिखी है.

ये भी पढ़ें- 22 साल पहले पाकिस्तान से आए थे 12 परिवार, CAB के पास होने पर नहीं रोक पाए खुशी के आंसू

ABOUT THE AUTHOR

...view details