हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

सीएम मनोहर लाल और परिवहन मंत्री ने की प्रदेशभर के डीटीओ के साथ बैठक

ओवर लोडिंग वाहनों पर अंकुश लगाने को लेकर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के डीटीओ के साथ बैठक की.

By

Published : Nov 17, 2020, 1:32 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 2:52 PM IST

CM Manohar lal meeting with DTO
सीएम मनोहर लाल और परिवहन मंत्री ने की प्रदेशभर के डीटीओ के साथ बैठक

चंडीगढ़: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रदेशभर के डीटीओ के साथ बैठक ली. इस दौरान चीफ सेक्रेटरी विजयवर्धन, स्पेशल पीएससीएम डीएस डेसी, CID चीफ आलोक मित्तल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि डीटीओ के साथ आज पहली बैठक हुई है. प्रदेश में ओवरलोडिंग, अवैध बसों समेत अवैध वाहन चालकों पर शिकंजा कसने का सरकार ने फैसला किया है. परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार को चूना लगाने वाले अवैध वाहन चलकों के साथ शक्ति से निपटा जाएगा.

सीएम मनोहर लाल और परिवहन मंत्री ने की प्रदेशभर के डीटीओ के साथ बैठक

उन्होने कहा कि डीटीओ को निर्देश दिए गए हैं कि पार्किंग की व्यवस्था और ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की व्यवस्था पर काम करें. मूलचंद शर्मा ने बताया पोर्टेबल वेट मशीनें फिलहाल 42 अलग-अलग जगहों पर लगाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में परिवहन व्यवस्था के लिए जो नए नियम बनाए हैं उसके आधार पर तमाम नियुक्ति कर दी गई है.

मूलचंद शर्मा ने कहा जो नया प्रयोग किया गया है उसके नतीजे सकारात्मक मिले हैं. पिछले 1 महीने में 8 करोड़ का राजस्व चालान के माध्यम से प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि चालान कर राजस्व बढ़ाना सरकार का मकसद नहीं है लेकिन व्यवस्था को बदलना है. इस दौरान परिवहन मंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते दिल्ली में रोडवेज सर्विस बंद थी. जिसे अब शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि रोडवेज की बसें अब दिल्ली समेत उन सभी राज्यों में जा रही है. जहां पहले जाती थी.

ये भी पढ़ें:भिवानी में हॉकी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, तिगड़ाना टाइगर्स ने जीता पहला मैच

Last Updated : Nov 17, 2020, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details