हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

फिर बढ़े LPG के दाम, लोग बोले- 'गरीबों के बारे में नहीं सोचती सरकार'

एलपीजी सिलेंडर के दामों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी हुई है. वहीं एलपीजी की लगातार बढ़ती कीमत पर चंडीगढ़ के लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है.

By

Published : Feb 15, 2021, 5:45 PM IST

LPG price hike chandigarh
LPG price hike chandigarh

चंडीगढ़: एलपीजी गैस के दामों में फिर से बढ़ोतरी की गई है. चंडीगढ़ में एलपीजी गैस के सिलेंडरों में प्रति सिलेंडर करीब 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. अभी तक एक सिलेंडर की कीमत 728 रुपये थी जो अब बढ़कर 778 रुपये हो जाएगी. गैस के बढ़ रहे दामों को लेकर चंडीगढ़ के आम लोगों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई है.

सिलेंडर के बढ़े दामों को लेकर चंडीगढ़ के लोगों का कहना है कि सरकार जो कर रही है वो गलत कर रही है क्योंकि बढ़ती महंगाई में आम लोगों के लिए जीना मुश्किल हो चुका है. रसोई गैस हर घर में इस्तेमाल होती है. सब लोग सुबह शाम रसोई गैस का इस्तेमाल करते हैं, तभी घर में खाना पकता है.

फिर बढ़े LPG के दाम, लोग बोले- 'गरीबों के बारे में नहीं सोचती सरकार'

ये भी पढ़ें-पानीपत में बर्ड फ्लू की आशंका: करीब दस हजार मुर्गियों की मौत

सरकार ने रसोई गैस का सिलेंडर इतना महंगा कर दिया है कि लोगों को अब खाना पकाने से पहले सोचना पड़ेगा. लोग अभी तक तीन वक्त खाना बनाते हैं, लेकिन बढ़ते दामों को देखकर लग रहा है कि अब सभी को एक वक्त का ही खाना बनाना पड़ेगा.

चंडीगढ़ में महीने दर महीने बढ़ते एलपीजी के दाम

  • नवंबर- 603.50 रुपये
  • दिसंबर- 703.50 रुपये
  • जनवरी- 703.50 रुपये
  • फरवरी- 728.50 रुपये
  • 16 फरवरी- 778.50 रुपये

लोगों को कहना है कि सरकार ने सब्सिडी का अलग सिस्टम शुरू किया. बाद में लोगों से सब्सिडी भी छीन ली. जो लोग सब्सिडी का सिलेंडर लेते भी हैं उनके अकाउंट में सब्सिडी के पैसे नहीं आ रहे. सरकार हर तरह से लोगों को दबाने में लगी है.

कोरोना के कारण लोग पहले ही हैं बेहाल

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद बहुत से लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं. कई उद्योग धंधे बंद हो गए हैं. लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से ही बेहद खराब है और सरकार इस तरह से महंगाई बढ़ाकर लोगों की कमर तोड़ रही है. अब हालात ये हो चुके हैं कि आम आदमी का दो वक्त का खाना भी मुश्किल होता जा रहा है. वहीं एलपीजी के बढ़े दामों ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं.

ये भी पढ़ें-युवराज सिंह के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में FIR दर्ज, ये है पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details