हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ के नए डीजीपी प्रवीर रंजन ने संभाला कार्यभार, दिल्ली दंगों की कर चुके हैं जांच

By

Published : Aug 19, 2021, 5:06 PM IST

चंडीगढ़ के नए डीजीपी प्रवीर रंजन (DGP praveer ranjan) ने कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने संजय बेनीवाल (ips sanjay beniwal) की जगह ये कार्यभार संभाला है.

dgp chandigarh
dgp chandigarh

चंडीगढ़ः संजय बेनीवाल (ips sanjay beniwal) का डीजीपी के रूप में कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रवीर रंजन (DGP praveer ranjan) को चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया है. जिसके बाद आज ब्रहस्पतिवार को उन्होंने कार्यभार संभाल लिया. 19 अगस्त की दोपहर को सेक्टर-9 स्थित पुलिस मुख्यालय(chandigarh police headquarter) पर मौजूदा डीजीपी संजय बेनीवाल ने उन्हें कार्यभार सौंपा. आपको बता दें कि ये वही प्रवीर रंजन हैं जिन्होंने दिल्ली दंगों की जांच की थी. एजीएमयूटी कैडर (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और यूनियन टेरेटरीज कैडर) 1993 बैच के आईपीएस प्रवीर रंजन दिल्ली दंगे की जांच के लिए गठित एसआईटी के मुखिया थे.

आपको बता दें कि चंडीगढ़ के मौजूदा डीजीपी संजय बेनीवाल भी एजीएमयूटी कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. जिनका जून 2021 में 3 साल का कार्यकाल पूरा हो गया था. इसी वजह से उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है. उन्होंने जून 2018 में चंडीगढ़ के डीजीपी के रूप में कार्यभार संभाला था. अब उन्हें सरकरा ने दिल्ली बुला लिया है हालांकि अभी उन्हें कहीं भी पोस्टिंग नहीं दी गई है.

नए डीजीपी प्रवीर रंजन का फूलों के साथ स्वागत करते पुराने डीजीपी संजय बेनीवाल

ये भी पढ़ेंःये मौसमी पौधे आपको कर सकते हैं बीमार, चंडीगढ़ PGI के वैज्ञानिकों ने बताया बचने का 'फॉर्मूला'

अपनी नियुक्त के बाद आईपीएस प्रवीर रंजन ने कहा था कि उन्होंने इससे पहले कभी चंडीगढ़ में में सेवाएं नहीं दी हैं, लेकिन वो चंडीगढ़ एक दो बार आ चुके हैं. उनका कहना था कि पद संभालने के बाद पहले वो शहर को समझेंगे उसके बाद आगे की रणनीति बनाएंगे. बताते चलें कि दिल्ली पोस्टिंग से पहले प्रवीर रंजन पुडुचेरी के आईजी हुआ करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details