हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने भी उठाई बापूधाम इलाके को खोलने की मांग, यहां लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस

कोरोना के कारण पिछले दो महीनों से सील बापूधाम को खोलने के लिए चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की है.

By

Published : Jun 8, 2020, 6:12 PM IST

bapudham colony corona chandigarh
chandigarh congress pradeep chabra

चंडीगढ़: कोरोना महामारी की वजह से बापूधाम इलाका पिछले दो महीनों से सील रखा गया है क्योंकि इस इलाके से लगातार कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, लेकिन बापूधाम के लोग इलाके को खोलने की मांग उठाने लगे हैं. चंडीगढ़ कांग्रेस भी इस मांग को लेकर लोगों के साथ जुड़ गई है.

कांग्रेस ने भी की बापूधाम कॉलोनी खोलने की मांग

सोमवार को चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों के सामने बापूधाम इलाके को खोलने की मांग उठाई. प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि बापूधाम के लोगों की हालत बेहद खराब हो चुकी है. वहां पर मेहनत मजदूरी करने वाले लोग रहते हैं, लेकिन पूरे इलाके को सील कर दिए जाने के बाद वहां के लोगों के भूखे मरने की नौबत आ गई है.

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच कांग्रेस ने भी उठाई बापूधाम इलाके को खोलने की मांग.

'लोगों की नौकरियां छूटी, काम-धंधे भी हुए बंद'

छाबड़ा ने आगे कहा कि यहां के लोगों की नौकरियां छूट गई है और छोटे-मोटे काम धंधे भी बंद हो गए, जिस वजह से उनके पास कमाई का कोई जरिया नहीं बचा है. ये लोग काफी दयनीय स्थिति में पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से प्रशासन से ये मांग की गई है कि ना सिर्फ बापूधाम कॉलोनी को खोला जाए बल्कि जो लोग वहां रहते हैं उनके काम धंधे और नौकरियों की व्यवस्था भी की जाए ताकि उनकी जिंदगी फिर से पटरी पर आ सके.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में सोमवार को मिले 142 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस पहुंचे 3081

इसके अलावा उनके पानी और बिजली के बिल भी माफ करने की मांग की गई है. प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि हालांकि प्रशासन की ओर से लोगों को सहायता पहुंचाने की कोशिश की गई है और चंडीगढ़ कांग्रेस ने भी लोगों को सहायता पहुंचाई है, लेकिन वह नाकाफी है क्योंकि वहां पर 3000 परिवार रहते हैं और सब परिवारों की जरूरतों को पूरा करना संभव नहीं है. इसका एक मात्र रास्ता है कि कॉलोनी को खोला जाए ताकि लोग फिर से अपने काम धंधे पर लौट सके.

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि बापूधाम कॉलोनी में कुछ पॉकेट ऐसी हैं जहां से केस सामने आ रहे हैं, लेकिन ज्यादातर पॉकेट में से कोई केस सामने नहीं आ रहा. इसलिए जहां से केस सामने नहीं आ रहे हैं उन जगहों को खोला जाना चाहिए. छाबड़ा ने बताया कि प्रशासन ने उन्हें ये आश्वासन भी दिया है कि जल्द ही बापूधाम कॉलोनी की कुछ पॉकेट को खोल दिया जाएगा.

बापूधाम में लगातार मिल रहे हैं कोरोना केस

बता दें कि, बापूधाम कोरोना का नासूर बनता जा रहा है, तमाम प्रयास के बावजूद भी बापूधाम में कोरोना के मरीजों में कमी नहीं हो रही है. शुक्रवार को चंडीगढ़ शहर में मिले कोरोना के 7 मरीजों में से 6 अकेले बापूधाम के थे. वहीं शनिवार को भी बापूधाम के एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. चंडीगढ़ में अब तक 312 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जबकि 273 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और शहर में कोरोना से 5 मरीजों की मौत हो चुकी है. ऐसे में अब ये देखना होगा कि क्या प्रशासन बापूधाम को खोलने पर विचार करेगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना के साथ बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, देखिए कितना तैयार है हिसार ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details