हरियाणा

haryana

केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर पैकेज की 70% घोषणाओं को किया गया पूरा- अरुण सूद

By

Published : Jul 9, 2020, 6:07 PM IST

चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए आत्मनिर्भर पैकेज की 70% घोषणाओं को पूरा किया गया है.

chandigarh bjp president pc
chandigarh bjp president pc

चंडीगढ़: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मई महीने में देश के लिए आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की थी. सरकार उसे सफलतापूर्वक पूरा कर रही है. इसके बीच में निर्धारित की गई घोषणाओं में से 70 प्रतिशत घोषणाओं को पूरा कर दिया गया है. जिसमें देश के बड़े हिस्से को फायदा पहुंचाया गया है. ये कहना है चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद का.

उन्होंने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर कहा कि जिस वक्त केंद्र सरकार ने इस पैकेज की घोषणा की थी तब विपक्ष ने सरकार के खिलाफ कई अफवाहें उड़ाई थीं. विपक्ष का कहना था कि यह घोषणाएं सिर्फ कागजों में ही रह जाएंगी, लोगों तक नहीं पहुंच पाएंगी, लेकिन सरकार ने इन घोषणाओं को लोगों तक पहुंचा कर ये दिखा दिया है कि सरकार देश की जनता के लिए जो कहती है वह करती भी है.

चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद ने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता की.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में इस साल क्राइम रेट में आई कमी, डीजीपी ने पेश किया आंकड़ा

उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए केंद्र सरकार ने एमएसएमई के लिए इस पैकेज में 3 लाख करोड़ रुपए की घोषणा की थी जिसमें से एमएसएमई को 1.1 लाख करोड़ रुपए का ऋण बिना किसी गारंटी के बांटा जा चुका है. इसके अलावा अन्य घोषणाओं का फायदा भी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि देश ना सिर्फ आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर बन रहा है बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक नई पहचान बना रहा है. चीन जैसा देश जो कल तक भारत को आंखें दिखाता था, आज वह भी भारत के खिलाफ कुछ भी बोलने से डरता है. भारत की सीमाओं को पार करने वाला चीन आज अपने आप अपनी चौकियां छोड़कर पीछे हट रहा है. ये सब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और कूटनीति का ही कमाल है कि भारत आज दुनिया में एक नई पहचान बना चुका है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष के नाम पर सुभाष बराला ने दी प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details