हरियाणा

haryana

टिकट से पहले तंवर समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर काटा बवाल, हुड्डा के खिलाफ लगाए नारे

By

Published : Oct 2, 2019, 2:13 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 3:17 PM IST

टिकट वितरण से पहले हरियाणा कांग्रेस में गहमा-गहमी का माहौल है. अशोक तंवर समर्थकों के साथ 10 जनपथ पर पहुंचे और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया.

तंवर समर्थकों ने लगाए विवादित नारे

चंडीगढ़:अभी कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी भी नहीं हुई कि राज्य के कांग्रेसियों में विवाद शुरू हो गया है. कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर मारामारी चल रही है. हालात ये हैं कि अशोक तंवर ने अपने समर्थकों को 10 जनपथ पहुंचकर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की थी.

हुड्डा के खिलाफ जमकर लगे नारे
वहीं धीरे-धीरे तंवर समर्थक 10 जनपथ पर इकट्ठा हुए और हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ जमकर नारे लगाए और कहा कि 'बेच गया भई बेच गया हुड्डा कांग्रेस बेच गया'.

टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में हंगामा

किरण चौधरी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात
इतना ही नहीं किरण चौधरी भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पहुंची हैं. माना जा रहा है टिकट वितरण में अनदेखी के चलते किरण चौधरी ने ये मुलाकात की है.

आज हो सकता है टिकट का ऐलान
कांग्रेस आज देर शाम तक प्रत्याशी घोषित कर सकती है. सूत्रों के अनुसार टिकट वितरण में किसी एक नेता को महत्व नहीं दिया गया है बल्कि कांग्रेस के सभी क्षत्रपों के समर्थकों को समायोजित किया गया है.

बीजेपी की तरह कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने वाले सभी नेताओं की पसंद के उम्मीदवार विधानसभा क्षेत्रों में उतारने का फैसला लिया है. पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, कुलदीप बिश्नोई, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी सहित अशोक तंवर के समर्थकों को भी टिकट देने पर सहमति बन चुकी है. लेकिन अशोक तंवर गुट इससे नाराज चल रहा है.

मंगलवार को घंटों चली बैठक
आपको बता दें कि मंगलवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 10 जनपथ पर दोपहर बाद तीन बजे शुरू हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस नेता मोहसिना किदवई, केसी वेणुगोपालन, अहमद पटेल, मुकुल वासनिक,गुलाम नबी आजाद, देवेंद्र यादव, दीपा दास मुंशी सहित पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी उपस्थित रहीं.

इस बैठक में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी नीतियों के अनुसार जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट दिए जाने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुहर लगवाई. सोनिया की अध्यक्षता में कई घंटे तक बैठक चली. इसमें हुड्डा और सैलजा द्वारा स्क्रीनिंग कमेटी की 28 से 30 तारीख तक चली तीन दिन की लंबी मैराथन बैठक के बाद तय किए प्रत्याशियों के पैनलों पर चर्चा हुई.

अब सभी 90 उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं. हालांकि सूची को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अंतिम रूप दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि इसमें तय नामों की सूची कभी भी जारी कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस आज जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट, पार्टी इन नेताओं को टिकट देने के मूड में नहीं!

Last Updated : Oct 2, 2019, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details