हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

दिल्ली बॉर्डर सील करने पर सीएम केजरीवाल पर भड़के हरियाणा के 'गब्बर'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा राज्य की सीमाएं सील करने और दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का उपचार किए जाने के फैसले पर सियासत तेज हो गई है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केजरीवाल के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है.

By

Published : Jun 2, 2020, 4:01 PM IST

anil vij kejriwal
anil vij on delhi border seal

चंडीगढ़: दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का उपचार करने और दिल्ली की सीमाएं सील करने के सीएम अरविंद केजरीवाल के फैसले पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भड़क गए हैं. विज ने केजरीवाल के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि जब अंतर राज्य सीमा खोल दी गई हैं तो इस तरह के माहौल में दिल्ली के सीएम विपरीत काम कर रहे हैं. दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर पर पूरे देश का अधिकार है. एक तरफ वे कहते हैं कि दिल्ली, हिंदुस्तान का दिल है. दूसरी तरफ, वे दिल्ली को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, ये ठीक नहीं है.

दिल्ली की सीमाएं सील होने से विज नाराज

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में हरियाणा और दिल्ली की सरकार में सीमाएं सील करने और फिर खोलने का सिलसिला चल रहा है. कोरोना के खतरे को देखते हुए पहले हरियाणा ने भी दिल्ली से लगते अपने बॉर्डर सील किए थे, लेकिन अनलॉक-1 की शुरूआत होने के साथ ही हरियाणा ने दिल्ली से लगी सीमाएं खोल दी थीं. वहीं अनलॉक-1 के शुरू होते ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य से लगी सभी सीमाएं बंद करने का फैसला सुना दिया. इसके अलावा केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का उपचार किया जाएगा.

दिल्ली बॉर्डर सील करने पर क्या कहा गृह मंत्री अनिल विज ने, सुनिए.

ये भी पढ़ें-कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच हरियाणा सरकार तैयार

केजरीवाल के इस फैसले से गृह मंत्री अनिल विज बेहद खफा हैं. विज ने इस विषय को लेकर कहा कि एमएचए की नई गाइडलाइन के हिसाब से हरियाणा ने अपनी दिल्ली से सटी सीमा खोल दी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब गलत फैसला ले रहे हैं. इस तरह के माहौल में दिल्ली के सीएम विपरीत काम कर रहे हैं. विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का उपचार किए जाने के फैसले पर भी आपत्ति जताई.

'देश की राजधानी पर सबका अधिकार'

विज ने कहा कि ये देश की राष्ट्रीय राजधानी है. दिल्ली के अस्पतालों में पूरे देश के मरीजों का उपचार होता रहा है जो पूरे देश की संपत्ति है. संक्रमण फैलने और महामारी के बीच केजरीवाल को इस तरह की सियासत नहीं करनी चाहिए. हरियाणा के अस्पतालों में दिल्ली, पंजाब, हिमाचल कहीं का भी कोई मरीज उपचार करा सकता है. दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है, अस्पताल ही नहीं बल्कि वहां की संपत्ति पूरे देश के लोगों के खून पसीने की मेहनत से बनी है. दिल्ली की सीमाओं को संक्रमण के डर से सील करना ठीक है, हमने भी पहले हरियाणा की दिल्ली से लगी सीमा सील की थी लेकिन तब लॉकडाउन जारी था. अब अनलॉक-1 में इस तरह के फैसले लेना सही नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details