हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

हरियाणा में खट्टर ही रहेंगे BJP का सीएम चेहरा, महाराष्ट्र और झारखंड में भी नहीं होगा बदलाव- सूत्र

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को विभिन्न राज्यों के प्रभारियों के साथ दिल्ली में पार्टी दफ्तर में बैठक की. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि बीजेपी हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में मौजूदा मुख्यमंत्रियों को ही अपना सीएम उम्मीदवार बनाएगी.

By

Published : Aug 20, 2019, 10:48 PM IST

amit shah meeting

चंडीगढ़/दिल्ली: बीजेपी ने 2019 में कई राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर दिल्ली में बैठक की. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में बीजेपी ने हरियाणा समेत दो और राज्यों में अपने सीएम उम्मीदवार नहीं बदलने का फैसला लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने सभी राज्यों के प्रभारियों को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया था.

अमित शाह ने ली बैठक
मंगलवार सुबह 11 बजे से ये बैठक शुरू हुई. इस बैठक में झारखंड बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर, हरियाणा के प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर और अनिल जैन, महाराष्ट्र के प्रभारी भूपेंद्र यादव और सरोज पांडेय और दिल्ली के प्रभारी प्रकाश जावेड़कर हिस्सा लेने पहुंचे. सूत्रों के अनुसार बैठक के पहले चरण में अमित शाह ने सभी के साथ रणनीति पर चर्चा की, जबकि दोपहर तीन बजे से राज्य के हिसाब से चर्चा की.

मौजूदा मुख्यमंत्रियों पर जताया भरोसा
सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के चेहरे को ही आगे करके चुनाव लड़ने की तैयारी में है. वहीं दिल्ली में सीएम उम्मीदवार को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया. शाह ने इस बैठक के दौरान चारों ही राज्यों में पार्टी की चुनाव तैयारियों का भी जायजा लिया.

लोकसभा चुनाव के बढ़िया प्रदर्शन का मिलेगा इनाम
गौरतलब है कि अक्टूबर में हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. तीनों राज्यों में अभी बीजेपी की सरकार है. हाल के लोकसभा चुनाव में पार्टी का इन तीनों राज्यों में शानदार प्रदर्शन रहा था.

हरियाणा की बात करें तो यहां बीजेपी ने विधानसभा के हिसाब से 90 में 80 से ज्यादा सीटों पर सबसे अधिक वोट पाई थी और साथ ही 10 की 10 लोकसभा सीटें जीती थी. इस वजह से ही पार्टी को आने वाले चुनावों में जीत पक्की लग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details