हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 17, 2021, 2:11 PM IST

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में बढ़ रहे कोरोना के मामले, प्रशासन ने इनके लिए जारी की नई गाइडलाइन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने फैसला लिया गया है कि होटल व रेस्टोरेंट में उपलब्ध आधी सीटों पर ही ग्राहकों को बैठने की अनुमति होगी. इसके अलावा बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

COVID-19
COVID-19

चंडीगढ़ : कोरोना महामारी एक बार फिर अपने पांव पसार रहा है. पंजाब के शहर चंडीगढ़ समेत पूरे भारत में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

इसे देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन एक फिर सख्त रूख अपनाने जा रहा है ताकि महामारी को बढ़ने से रोका जा सके. प्रशासन की ओर से रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल पार्टी, विवाह समारोह व अन्य समारोह को लेकर कई नियम तय किए गए हैं ताकि एक जगह पर एक वक्त पर अधिक लोगों को इकट्ठा होने से रोका जा सके.

ये भी पढ़े- हिसार के अग्रोहा में भयंकर सड़क हादसा: 3 लोगों की मौत, 11 घायल

इन नियमों के अनुसार क्लब, बार, होटल और रेस्टोरेंट मालिकों के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए है कि बिना प्रशासन की मंजूरी के किसी भी गायक को क्लब में न बुलाया जाए और भीड़ के इकट्ठा होने से बचा जाए.

वहीं, यूटी प्रशासन ने पहले ही खुली जगह पर विवाह या अन्य किसी भी कार्यक्रम में 200 से ज्यादा और होटल के अंदर या हॉल में किसी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा रखी है.

अब मंगलवार को यह फैसला लिया गया है कि होटल व रेस्टोरेंट में उपलब्ध आधी सीटों पर ही ग्राहकों को बैठने की अनुमति होगी और आधी सीटें खाली रखी जाएंगी. इसके अलावा बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़े- भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, दिल्ली में बरामद हुआ शव

क्लबों को यह हिदायत दी गई है कि ध्वनि प्रदूषण न फैलाएं. साथ ही क्लब के अंदर प्रवेश देने से पहले प्रत्येक ग्राहक के शरीर का तापमान जांचा जाए और हाथ को अच्छी तरह से सैनिटाइज कराया जाए. हुक्का परोसने पर पहले से ही प्रतिबंध है, इसे सख्ती से लागू करने की बात कही गई है.

वहीं अधिकारी चंडीगढ़ में रात्रि कर्फ्यू के हक में नहीं हैं. अधिकारियों का कहना है कि रात के कर्फ्यू से कुछ खास लाभ नहीं होगा. उनका कहना है कि शहर में सक्रिय केस बढ़े हैं, इसकी बड़ी वजह लोगों द्वारा बरती गई लापरवाही है. लोगों को मास्क और सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details