हरियाणा

haryana

चंडीगढ़: पिता की मौत के बाद बेटे ने दान की किडनी, दो लोगों को मिली नई जिदंगी

By

Published : Jun 5, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Jun 5, 2020, 12:23 PM IST

चंडीगढ़ पीजीआई में एक बेटे ने पिता की मौत के बाद उनकी किडनी दान कर दो लोगों को नया जीवन दिया है.

A son donated his father organs in Chandigarh
चंडीगढ़: पिता की मौत के बाद बेटे ने दो व्यक्तियों की जिंदगी में भरे रंग

चंडीगढ़:कोरोना काल के दौरान एक बेटे ने पिता की मौत के बाद दो व्यक्तियों की जिंदगी में रंग भरने का काम किया. हिमाचल प्रदेश के पुनीत ने अपनी पिता की मौत के बाद उनकी किडनी का दान कर समाज के सामने मिसाल पेश की है.

शिमला का रहने वाले 50 वर्षीय नरेश 6 मई को पहाड़ से गिर गए थे. जिसके चलते उनके सिर में गहरी चोट लग गई थी. उन्हें गंभीर हालत में चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया था. करीब 10 दिन के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया.

इसी दौरान पीजीआई में दो मरीज किडनी खराब होने के चलते जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे. इस दौरान डिपार्टमेंट ऑफ रीनल ट्रांसप्लांट सर्जरी के हेड प्रो. आशीष शर्मा ने इन दोनों मरीजों की जान बचाने के लिए नरेश कुमार के बेटे पुनीत से ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए संपर्क किया.

ये भी पढ़िए:हरियाणा के सभी जिलों में बनेंगी मल्टीपर्पस लैब, सीएम ने दी अनुमति

पिता की मौत का गहरा दुख होने के बाद भी पुनीत ने ऑर्गन ट्रांसप्लांट की मंजूरी देकर दो लोगों की जिंदगी में रंग भर दिए. बताया जा रहा है कि कोरोना काल के दौरान पीजीआई डॉक्टरों को ऑर्गेन ट्रांसप्लांट करने में सफलता हाथ लगी. शिमला के रहने वाले नरेश तो इस दुनिया से चले गए. लेकिन वो दो व्यक्तियों की जिंदगी में रंग भर गए.

Last Updated : Jun 5, 2020, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details