हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ में तापमान हुआ 42 डिग्री सेल्सियस, लोग हुए गर्मी से बेहाल

सोमवार को चंडीगढ़ का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जिससे लोगों के जनजीवन पर काफी बुरा असर पड़ रहा है. आशंका है कि आने वाले 2 दिनों में तापमान बढ़कर 45 डिग्री तक पहुंच सकता है

By

Published : May 26, 2020, 9:24 PM IST

42 degree temperature in chandigarh
चंडीगढ़ का तापमान

चंडीगढ़: शहर में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. जिससे लोगों के जनजीवन पर काफी बुरा असर पड़ रहा है. चंडीगढ़ का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है और आने वाले 2 दिनों में ये बढ़कर 45 डिग्री तक पहुंच सकता है.

मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि आने वाले 3 दिनों में चंडीगढ़ का तापमान 45 डिग्री से ऊपर चला जाएगा. मौसम विभाग की ओर से हरियाणा के जिले महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, पलवल, सिरसा फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, फरीदाबाद, नूंह, गुरुग्राम आदि के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया गया है.

चंडीगढ़ में तापमान हुआ 42 डिग्री सेल्सियस, क्लिक कर देखें वीडियो

इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से ये भी कहा गया है कि 28 मई के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसका असर 31 मई तक रहेगा. इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हवाएं चलेंगी और कई जगह पर बारिश भी होगी. जिससे तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. लेकिन 1 जून के बाद तापमान फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा.

क्या बोले लोग?

चंडीगढ़ के स्थानीय लोगों का कहना है कि समय गर्मी लगातार बढ़ती ही जा रही है. तापमान 42 डिग्री के पार चला गया है और आने वाले दिनों में ये 45 डिग्री के पार चला जाएगा. इस समय भी चंडीगढ़ में तेज धूप है और काफी गर्मी पड़ रही है. जिससे उनका रोजमर्रा का कामकाज प्रभावित हो रहा है. क्योंकि बहुत से लोग तेज धूप की वजह से घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं.

लोगों ने कहा कि वे अपने साथ पानी की बोतल रखते हैं और ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की कोशिश करते हैं. ताकि डिहाइड्रेशन के खतरे को कम किया जा सके.

ये भी पढ़ें-महामारी के दौर में सरकार ने हर जरूरतमंद को दी 1 से 5 हजार रु की सहायता- कृषि मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details