हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

सेना भर्ती शुरू करवाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे युवक, दी ये चेतावनी

हरियाणा में तीन वर्षों से सेना की भर्ती नहीं हुई है. जिसके चलते गुस्साएं युवाओं ने आज मंगलवार को सड़को पर उतर कर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी (Youth protest in Haryana) की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से जल्द से जल्द सेना भर्ती शुरू किए जाने और ओवर ऐज हो रहे युवाओं को उम्र में तीन साल की छूट दिए जाने की मांग की है. वहीं, युवाओं ने प्रदेश सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि सात दिन में सेना भर्ती शुरू नहीं की गई तो उसके बाद युवा बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे.

By

Published : May 17, 2022, 2:32 PM IST

Youth protest in Bhiwani
भिवानी में युवाओं का प्रदर्शन

भिवानी:हरियाणा में तीन वर्षों से सेना की भर्ती नहीं हुई है. जिसके चलते गुस्साएं युवाओं ने आज मंगलवार को सड़को पर उतर कर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी (Youth protest in Haryana) की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से जल्द से जल्द सेना भर्ती शुरू किए जाने और ओवर ऐज हो रहे युवाओं को उम्र में तीन साल की छूट दिए जाने की मांग की है. वहीं, युवाओं ने प्रदेश सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि सात दिन में सेना भर्ती शुरू नहीं की गई तो उसके बाद युवा बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले तीन वर्षों से सेना भर्ती बंद (non recruitment of army) है, जिसके बाद युवा हताश व परेशान हैं. इस दौरान सालों से सेना भर्ती के लिए मैदान में पसीना बहाने वाले युवाओं में रोष है. जिससे गुस्साए युवा शहर में प्रदर्शन कर सरकार से सेना भर्ती शुरू करवाए जाने की मांग कर रहे हैं. युवाओं का कहा कि सरकार कोरोना की आड़ में सेना भर्ती नहीं निकाल कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

भिवानी में युवाओं का प्रदर्शन.

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि युवा वर्ग सेना भर्ती के लिए पिछले काफी वर्षों से तैयारी कर रहे हैं, लेकिन तीन वर्ष से कोई भर्ती नहीं निकाली गई है. युवाओं ने कहा कि सरकार ने कोरोना में खुद की रैली तो की लेकिन सेना रैली नहीं (non recruitment of army in haryana) की. उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में बेरोजगारी पूरे देश में सबसे ज्यादा बढ़ रही है, पर सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है.

उन्होंने कहा कि युवाओं को न निजी क्षेत्र में रोजगार मिल रहा है और न ही सरकारी क्षेत्र में, जिससे युवा डिप्रेशन में आकर आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो रहे (Youth protest in Bhiwani) हैं. युवाओं ने सेना भर्ती शुरू किए जाने और ओवर ऐज हो रहे युवाओं को उम्र में तीन साल की छूट देने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि यदि सात दिन में सेना भर्ती शुरू नहीं की गई तो उसके बाद युवा बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे और किसान आंदोलन की तरह युवा ये आंदोलन भी जीतेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details