हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 28, 2021, 9:20 PM IST

ETV Bharat / city

भिवानी: यशवीर ने जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स में नई उपलब्धि हासिल की

भिवानी के देवसर गांव निवासी यशवीर ने भाला फेंक में जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स मैडलिस्ट में नीरज का रिकॉर्ड तोड़ एक नई उपलब्धि हासिल की है.यशवीर की इस उपलब्धि से गांव में खुशी का माहौल है.

bhiwani Yashveer achieved new record
यशवीर ने जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स में नई उपलब्धि हासिल की

भिवानी: मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी के खिलाड़ी समय-समय पर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और जिले का नाम रोशन करते रहे हैं. हाल ही में जिले के देवसर गांव निवासी यशवीर ने भाला फेंक में जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स मैडलिस्ट में नीरज का रिकॉर्ड तोड़ एक नई उपलब्धि हासिल की है. नीरज टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई भी कर चुके है.

बता दें कि भोपाल में सोमवार से शुरू हुए जूनियर फेडरेशन कप में देवसर निवासी यशवीर ने 78.68 मीटर दूर भाला फेंका है. जो वर्ल्ड एथलेटिक्स मेडलिस्ट में नीरज के रिकॉर्ड से 1.77 मीटर दूर है. यशवीर की इस उपलब्धि से गांव में खुशी का माहौल है. वहीं यशवीर ने बताया कि वो अपने पिता राय सिंह से प्रेरित होकर जेवलिन थ्रो करना शुरू किया था. उनके पिता जयपुर में रेलवे में कर्मिशियल डिपार्टमेंट में तैनात हैं. जो नेशनल स्तर पर जेवलिन में मैडल जीत चुके हैं.19 वर्षीय यशवीर के छोटे भाई भी जेवलिन थ्रोअर हैं.

ये भी पढ़ें:पलवल में 2 महीने से चल रहा किसान आंदोलन हुआ समाप्त, पुलिस भी हटा रही बैरिकेडिंग

यशवीर ने बताया कि पिछले साल उन्हे जूनियर एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप और जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ था. लेकिन कोरोना की वजह से इंवेट कैंसिल हो गए. जिसकी वजह से वे देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए. यशवीर 2017 में नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप विजय अंडर-18 में गोल्ड मैडल, 2018 में नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप रांची अंडर-18 में गोल्ड मैडल, 2019 में नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप विजयवाडा अडंर-20 में सिल्वर मैडल और 2020 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स गुवाहटी अंडर-21 में गोल्ड मैडल जीत चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details