हरियाणा

haryana

भिवानी: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया जल संरक्षण व कोरोना बचाव का संदेश

By

Published : May 4, 2021, 4:20 PM IST

नुक्कड़ नाटक के कलाकारों ने बताया कि कोविड 19 का दूसरा दौर चला हुआ है जोकि जानलेवा है. इससे बचने के लिए हमें स्वास्थ्य विभाग व सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों का पालन करना चाहिए. इसके अलावा कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल संरक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी और जल बचाने की शपथ भी दिलाई.

Bhiwani
Bhiwani

भिवानी: नेहरू युवा केन्द्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के जिला युवा अधिकारी रमेश सोनी व लेखा एवं कार्यक्रम सहायक कमल यादव के मार्ग दर्शन में संक्रमित महामारी कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए कलाकार हेमंत सैनी ने अपनी टीम के सदस्यों के सहयोग से स्थानीय छाजू राम चौक पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पुलिस कर्मचारियों, क्षेत्रीय नागरिकों व कोविड 19 से बचाव के उपाय व जल संरक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा रोडवेज पूरी तरह से नहीं हुई बंद, परिवहन मंत्री से जानें किन कामों के लिए चलेंगी बसें

कलाकारों ने बताया कि कोविड 19 का दूसरा दौर चला हुआ है जोकि जानलेवा है. इससे बचने के लिए हमें स्वास्थ्य विभाग व सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों का पालन करना चाहिए. इसी में हमारी व हम सभी की सुरक्षा है.

कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल संरक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी और जल बचाने की शपथ भी दिलाई. नाटक के माध्यम से लोगों को बताया कि बारिश के पानी को कैसे बचाना चाहिए और उस जल का किस तरीके से अपने काम में उपयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- निजी अस्पताल कोरोना इलाज के लिए ज्यादा पैसे वसूले तो यहां करें शिकायत, सरकार ने तय कर दिए हैं रेट

नाटक के माध्यम से बताया गया कि जल ही जीवन है. इसको आगामी पीढ़ियों के लिए बचाने के कदम उठाने चाहिए. उसके साथ-साथ उन्होंने लोगों को पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए लोगों को अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिए व उनका लालन-पालन भी करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details