हरियाणा

haryana

दो कमरों में पढ़ने को मजबूर हैं 300 बच्चे, लोगों ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की मांग, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 15, 2022, 7:11 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं (Haryana top ten news today) चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत जानिए एक नजर में, साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

top ten news of haryana
हरियाणा की बड़ी खबरें.

1- देश में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों में आम आदमी पार्टी के नेताओं की हिस्सेदारी- बीजेपी विधायक

बीजेपी विधायक लीलाराम गुर्जर ने देश में बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर प्रतिक्रिया दी है. कैथल में आम आदमी पार्टी पर निशाना (leela ram gurjar on aam aadmi party) साधते हुए बीजेपी विधायक लीलाराम गुर्जर ने कहा कि आम आदमी पार्टी को पार्टी नहीं है. ये तो अन्ना के आंदोलन से उपजी एक टीम है. उनकी दिल्ली में सरकार बन गई. पंजाब में भी किसान आंदोलन की वजह लगा लें. या फिर अकाली दल और कांग्रेस का फेलियर लगा लें. इसलिए वहां आप पार्टी की सरकार बन गई.

2- अगस्त के आखिर या सितंबर की शुरुआत में हो सकते हैं हरियाणा में पंचायत चुनाव- डिप्टी सीएम

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को सोनीपत के खरखौदा अनाज मंडी में धन्यवाद रैली (jjp dhanyawad rally in sonipat) की. रैली में मंच से जनता को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आईएमटी खरखौदा में मारुति सुजुकी ने 900 एकड़ जमीन ली है. जिसपर मारुति सुजुकी का प्लांट लगेगा. दुष्यंत ने कहा कि मारुति सुजुकी का ये प्लांट खरखौदा की दिशा और दशा को बदल देगा. जिससे खरखौदा अंतरराष्ट्रीय पटल पर नए आयाम स्थापित करेगा.

3- मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुनानगर को दी 680 करोड़ की सौगात, भाषण के दौरान खाली दिखी कुर्सियां

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को यमुनानगर में रविवार को काफी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा. वे जिले को विकास की सौगात देने आए थे. इस मौके पर प्रगति रैली का आयोजन किया गया था लेकिन इस रैली में पहुंचने वाले लोगों की तादाद काफी कम थी. कहा जा रहा है कि सीएम की इस रैली में कुल तीन हजार लोग पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के साथ स्थानीय विधायक और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, यमुनानगर विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, कृष्ण बेदी, बलवंत और सांसद रतन लाल कटारिया मौजूद रहे.

4- फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की पहली बरसी, लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर पद्मश्री मिल्खा सिंह की पहली बरसी पर लोगों ने उन्हें चंडीगढ़ में भावभीनी श्रद्धांजलि दी. कोरोना के चलते पिछले साल उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल मिल्खा सिंह का भी निधन हो गया था. फ्लाइंग सिख पद्मश्री स्वर्गीय मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह की पहली बरसी पर चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया स्थि होटल एक में अरदास की गई.

5- ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे आगे बढ़ेगा इंडिया, दो कमरों में पढ़ने को मजबूर हैं 300 बच्चे

पढ़ेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया..ये नारा इसलिए दिया जाता है, क्योंकि देश का कोई भी बच्चा पढाई से वंचित ना रह पाए. गरीब से गरीब परिवार का बच्चा भी स्कूल जा सके. इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. बावजूद इसके सरकार के दावे पानीपत के हरिनगर में स्थित प्राइमरी स्कूल में आकर फेल हो जाते हैं. लगभग 300 बच्चों के इस सरकारी स्कूल में कक्षा लगाने के लिए सिर्फ दो ही क्लासरूम बने हुए हैं. बाकी बच्चे बरामदे में बैठकर पढ़ते हैं. एक ही कमरे में दो से तीन कक्षाओं को पढ़ाया जा रहा है.

6- चरखी दादरी में लोगों ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की मांग, सरकार को दी ये चेतावनी

महीनों से जलभराव के बीच नरकीय जीवन जीने को मजबूर चरखी दादरी के लोगों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग (People demanded euthanasia from the President ) की है. करीब 6 महीने से दादरी शहर के कई इलाकों में सीवर जाम होने के चलते गंदा पानी (water logging in Charkhi Dadri ) गलियों से लेकर सड़कों पर जमा है. कई स्थानों पर तो हालात ऐसे हैं कि सीवर का गंदा पानी (dirty water in Charkhi Dadri) घरों में घुस रहा है. रविवार को सीएम और डिप्टी सीएम का पुतला दहन कर स्थानीय लोगों ने सरकार को रोड और रेलवे ट्रैक जाम करने की चेतावनी दी है.

7- पलवल सीआईए पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, पांच-पांच हजार के तीन इनामी आरोपी गिरफ्तार

पलवल की अपराध जांच शाखा पुलिस ने करीब 25 लाख रुपयों से भरे एटीएम को उखाड़ कर ले जाने और पांच-पांच हजार के इनामी घोषित तीन और आरोपियों को गिरफ्तार (Palwal CIA police arrested three accused) करने में सफलता हासिल की है. पलवल हेडक्वार्टर डीएसपी अनील कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों ने आसपास के जिलों में एटीएम उखाड़ने की कई वारदातों को अंजाम दिया है. फिलहाल काबू किए गए आरोपियों अदालत में पेश कर तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

8- बेटे और बहू की मौत के 3 दिन बाद पिता ने भी किया सुसाइड, गांव के जंगलों में पेड़ पर लटकी मिली लाश

हरियाणा के नूंह जिले से एक हैरान कर दने वाली खबर सामने आई (Man Commit Suicide In Nuh) है. पुन्हाना उपमंडल के बिछौर गांव में एक पिता ने अपने बहू और बेटे की खुदकुशी करने के तीन दिन बाद खुद भी सुसाइड कर लिया है.

9- भ्रष्टाचार के आरोप में 2 ASI सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, नशा बेचने वालों से मांग रहे थे रिश्वत

यमुनानगर के साढौरा थाने में कार्यरत चार पुलिस कर्मियों सहित एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. एसपी ने इन चारों को सस्पेंड कर दिए गए हैं.

10- 9 वर्षीय बच्चे की मौत के बाद भी इस अस्पताल में चलता रहा इलाज, परिजनों ने किया हंगामा

जिले के डबवाली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में देर रात हंगामा हो (Sirsa Hope hospital) गया. हंगामें की वजह यह थी कि अस्पताल में एक 9 साल के बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details